comscore
News

Viva V1 फीचर फोन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 349 रुपए

Viva ने भारतीय मार्केट में सस्ता फोन Viva V1 लॉन्च किया है।

  • Published: January 18, 2018 3:58 PM IST
Viva V1

मोबाइल स्टार्टअप Viva ने भारतीय मार्केट में सस्ता फोन Viva V1 लॉन्च किया है। वहीं, Viva V1 फीचर फोन कंपनी का पहला फोन है, जिसकी कीमत 349 रुपए है। साथ ही यह फीचर फोन एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स वेबसाइट Shopclues पर सेल के लिए उपलब्ध है। इतनी कम कीमत में कंपनी की नजर भारत के उन यूजर्स पर है, जो फोन का इस्तेमाल सिर्फ कॉल और मैसेज करने के लिए करते है।

रिलायंस जियो के मार्केट में कदम रखने के बाद से ऐसी कई कंपनियां है, जिन्होंने अब तक ग्राहकों तक फोन और इंटरनेट पहुंचाने के लिए कम कीमत में स्मार्टफोन पेश किए हैं। वहीं, यह कंपनी उन ग्राहकों को टार्गेट कर रही है, जिन्हें फोन सिर्फ कॉल और मैसेज करने के लिए चाहिए।

Viva V1 फीचर फोन में 1.44-इंच का मोनोक्रोम डिसप्ले और कीपैड दिया गया है। Viva V1 में वाइब्रेटर, FM रेडियो, टॉर्च जैसे फीचर्स दिए गए है। पावर बैकअप के लिए इस फोन में 650एमएएच की बैटरी दी गई है। साथ ही इस फोन में नोकिया 3310 जैसा स्नैक गेम प्रीलोडेड है।

Viva V1 सिंगल सिम 2जी नेटवर्क को सपोर्ट करता है। एसएमएस, फोनबुक, कैल्कुलेटर, कैलेंडर जैसे ऑप्शन इस फोन में दिया गया है। कंपनी का कहना है कि Viva V1 भारत में निर्मित एक देशी कंपनी का प्रोडक्ट है। यह फोन ब्लू और ऑरेंज कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। इस फीचर फोन को खरीदने के साथ ही आपको 1 साल की वारंटी भी मिलेगी। वहीं, कंपनी 1.44-इंच के डिसप्ले के साथ इस तरह के और भी फोन लॉन्च करने के बारे में सोच रही है।।

  • Published Date: January 18, 2018 3:58 PM IST