comscore
News

Vivo के ‘Apex’ कॉन्सेप्ट फोन में हो सकती है एक हाफ स्क्रीन, फिंगरप्रिंट स्कैनर और एक रेक्ट्रटिंग सेल्फी कैमरा

X20 Plus UD को चीन में लॉन्च करने के बाद एक नई तरह की तकनीकी के साथ फिर सामने आया विवो।

  • Published: February 26, 2018 10:00 AM IST
vivo v7 plus review logo

इस साल CES की सबसे बड़ी स्टोरी यही है कि Vivo की अपर से एक प्रोटोटाइप फोन का प्रदर्शन किया गया था जो पहले इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर वाला फोन था। बायोमेट्रिक की इस तकनीकी को दुनिया में सबसे बेहतर बताया जा रहा है। हालाँकि इस स्मार्टफोन को चीन में Vivo X20 Plus UD के नाम से लॉन्च भी कर दिया गया है। और इस बार एक बार फिर से कंपनी ने MWC 2018 में एक कॉन्सेप्ट फोन से पर्दा उठाया है, जो अगली पीढ़ी के लिए एक बड़ा इन्वेंशन है। आप इस विडियो में इस फ़ोन को पूरी तरह से देख सकते हैं।

इस कॉन्सेप्ट फोन को ‘Apex’ नाम दिया जा रहा है, इसके अलावा इसमें एक हाफ-स्क्रीन, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर तकनीकी शामिल होगी। हालाँकि इस तकनीकी को शामिल करने के पीछे आपकी ऊँगली से फोन को अनलॉक न करने को लेकर नहीं है, लेकिन इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण यह है कि अब आप ज्यादा एरिया से अपने फोन मको अनलॉक कर सकते हैं।

इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि इस स्मार्टफोन में स्कैनिंग के एरिया को हाफ स्क्रीन नहीं कहा जा रहा है। हालाँकि इसमें काफी बदलाव आप इस विडियो में देख सकते हैं। आप इस तकनीकी में अपनी दो अलग अलग उँगलियों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, ताकि आपके फोन की सुरक्षा और अधिक बढ़ जाए।

विवो यह नहीं कह रहा है कि यह स्कैनर सिनैपटिक्स द्वारा प्रदान किया गया है, जैसा कि X20 प्लस UD के मामले में था। यह उसी तरीके से काम करता है, जिसके लिए ओएलईडी स्क्रीन की आवश्यकता होती है और संपर्क पर आपकी उंगली की सतह को हल्का करने की क्षमता होती है।

यह एक पारंपरिक फिंगरप्रिंट रीडर के रूप में काफी तेज नहीं है, और वास्तव में यह पाया गया कि यह बेहतर काम करता है यदि आप टिप के उपयोग के बजाय स्क्रीन के खिलाफ अपने अंगूठे के फ्लैट दबाते हैं।

वाया: द वर्ज

नोट: फीचर्ड इमेज काल्पनिक है!

You Might be Interested

Vivo X20
Android 7.1.1 Nougat
Qualcomm’s Snapdragon 660 Octa-Core Processor
dual 12MP + 5 MP Camera
  • Published Date: February 26, 2018 10:00 AM IST