comscore
News

Vivo APEX आधिकारिक रूप से स्नैपड्रैगन 845 के साथ हुआ लॉन्च

Vivo APEX स्मार्टफोन में अंडर-डिसप्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर और पॉप-अप सेल्फी कैमरा भी दिया गया है।

  • Published: March 5, 2018 4:50 PM IST
vivo-apex-camera

Vivo ने आधिकारिक तौर पर चीन में Vivo APEX कॉन्सेप्ट फोन को पेश किया है। यह फोन न सिर्फ 91 प्रतिशत की एक प्रभावी स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो प्रदान करता है, बल्कि यह स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट द्वारा संचालित भी है। इसके साथ ही Vivo APEX स्मार्टफोन में अंडर-डिसप्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर और पॉप-अप सेल्फी कैमरा भी दिया गया है।

www.ithome.com के मुताबिक, Vivo APEX में COF टेक्नोलॉजी के साथ 5.99-इंच का OLED डिसप्ले दिया गया है। फुल स्क्रीन अनुभव देने के लिए, चीन निर्माता ने डिसप्ले के तहत ambient और proximity सेंसर एम्बेडेड किया है। स्क्रीन को इयरपीस और लाउडस्पीकर के रूप में एड किया गया है। Vivo X20 Plus UD पर अंडर-फिंगरप्रिंट सेंसर के विपरीत, जो कि स्क्रीन के निचले भाग पर एक स्थान पर उपलब्ध है। Vivo APEX के डिसप्ले का आधा हिस्सा इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट रीडर के साथ एकीकृत है। इस तकनीक को कंपनी द्वारा हाफ स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनिंग टेक्नोलॉजी के रूप में करार दिया गया है। यह मल्टी-फिंगरप्रिंट रिकॉग्निशन को सपोर्ट करता है।

लेफ्ट और राइट में दिए गए बेजल की मोटाई सिर्फ 1.8mm है। जबकि बॉटम बेजल 4.3mm की है। वहीं, हैंडसेट सिर्फ 7.8mm का स्लीम प्रोफाइल को सपोर्ट करता है। फोन के टॉप एज पर सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही Vivo APEX में स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है।

सिस्टम इन पैकेज में (SIP) तकनीक के साथ Vivo APEX हाय-फाई ऑडियो अनुभव प्रदान करता है। यह तीन एम्पलीफायर और DAC के साथ इक्विपड है। फोन का कैमरा सुपर एचडीआर को सपोर्ट करता है।

Vivo ने अभी तक रैम, स्टोरेज, फ्रंट और रियर कैमरा कॉन्फिगरेशन और APEX स्मार्टफोन की बैटरी क्षमता पर जानकारी नहीं दी है। आज की लॉन्च इवेंट के माध्यम से चीन निर्माता ने दो मुख्य चीजों की पुष्टि की है। पहला यह है कि APEX फोन में अत्यधिक शक्तिशाली SD845 चिपसेट का इस्तेमाल होगा। वहीं, दूसरी बात यह है कि इस साल के मध्य तक बड़े पैमाने पर इसका प्रोडक्शन शुरू कर दिया जाएगा।

  • Published Date: March 5, 2018 4:50 PM IST