comscore
News

वीवो NEX जुलाई के अंत तक होगा भारत में उपलब्ध, जानें फीचर्स

शुरुआत में हैंडसेट रूस, भारत, मलेशिया, हांगकांग और ताइवान में उपलब्ध होगा।

vivo nex selfie camera china intext

वीवो हाल में चीन के सबसे बड़े स्मार्टफोन ब्रांडों में से एक बनने में कामयाब रहा है, भले ही कंपनी शुरुअात में केवल चीन में स्थापित थी, लेकिन अब वीवो का ध्यान चीन तक ही सीमित नहीं है। वीवो ने घोषणा की है कि इसके लेटेस्ट फ्लैगशिप वीवो Nex को जल्द ही ग्लोबल मार्केट में बेचा जाएगा। शुरुआत में हैंडसेट पांच चुनिंदा बाजारों में आएगा, जिनमें रूस, भारत, मलेशिया, हांगकांग और ताइवान शामिल हैं।

स्मार्टफोन जुलाई के अंत तक इन सभी मार्केट में सेल के लिए पहुंच जाएगा। इस बात का पता अॉफिशियल प्रेस रिलीज से चला है, इसलिए इसके ग्लोबल लॉन्च होने को लेकर कोई संदेह नहीं है। Vivo Nex दो वेरिएंट्स में लॉन्च हुआ है, जिनमें से एक है Nex A और दूसरा Nex S मॉडल। वीवो के इन दोनों स्मार्टफोन की कीमत RMB 4,498 से RMB 4,999 तक है, जो भारतीय मूल्य के हिसाब से करीब 47,500 से 52,700 रुपए बैठती है।

Vivo NEX A और NEX S स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

NEX S सबसे महगा वेरिएंट होगा जिसमें स्नैपड्रैगन 845 SoC और 8जीबी रैम दी गई है। वहीं NEX A स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 710एसओसी और 6जीबी रैम है। दोनों डिवाइसों में 128जीबी की स्टोरेज है। हालांकि ऐसी खबरें हैं कि NEX S के 256जीबी वेरिएंट को भी पेश किया जा सकता है। इसके अलावा NEX S में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है।

NEX A के बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर है। दोनों स्मार्टफोन को 6.59-इंच फुल एचडी + (1080×2316 pixels) डिस्प्ले में लॉन्च किया जा सकता है। फोन के बैक पर ड्यूल रियल कैमरा सेटअप है। जिसमें से एक सेंसर 12-मेगापिक्सल का और दूसरा सेंसर 5-मेगापिक्सल का है। इसके अलावा फ्रंट में 8मेगापिक्सल का कैमरा है जो एआई सपोर्ट करता है। फोन में 4,000mAh बैटरी है और यह एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर चलता है।

You Might be Interested

Vivo NEX S
Android 8.1 Oreo
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
12MP + 12MP
  • Published Date: July 10, 2018 12:39 PM IST