comscore
News

क्या VIVO अपने VIVO V7+ और VIVO V7 स्मार्टफोंस को भारतीय बाजार में नहीं करेगा कंटिन्यू?

VIVO V7+ और VIVO V7 स्मार्टफोंस की ख़राब सेल के चलते यह निर्णय लिया जा सकता है।

  • Published: February 15, 2018 12:30 PM IST
vivo-v7-plus-india-launch-bgr

चीनी स्मार्टफोंस ब्रांड्स भारत में काफी प्रसिद्द हो गए हैं, खासकर पिछले कुछ सालों में Xiaomi ने तो भारत में अपनी एक अलग ही जगह बना ली है। इसके अलावा इस लिस्ट में VIVO का नाम भी आता है। इन दोनों ही कंपनियों ने भारत में अपने आप को कम समय में ही बड़े पैमाने पर काबिज़ कर लिया है। हालाँकि अब ऐसा सामने आ रहा है की VIVO भारत में अपनी रणनीति ने कुछ बदलाव कर सकता है।

हम सभी जानते हैं कि VIVO ने सितम्बर 2017 में अपने Vivo V7+ स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में अपने पहले फुल-स्क्रीन वाले स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया था। इसके कुछ ही महीने बाद कंपनी ने इसी सीरीज के एक छोटे वर्जन को भी VIVO V7 के तौर पर लॉन्च किया था। हालाँकि इन दोनों ही स्मार्टफोंस की परफॉरमेंस से कंपनी ज्यादा खुश नहीं है। इसी को देखते हुए अब ऐसा सामने आ रहा है कि कंपनी भारत में अपने इन दोनों ही मॉडल्स को बंद कर सकती है, और इन स्मार्टफोंस के स्थान पर दो नए स्मार्टफोंस को लॉन्च कर सकती है।

आपको बता दें कि यह दोनों ही स्मार्टफोंस Vivo V7+ और Vivo V7 फुल-व्यू डिस्प्ले के साथ HD+ रेजोल्यूशन से लैस करके लॉन्च किये गए थे। इन दोनों ही स्मार्टफोंस को विवो के अन्य स्मार्टफोंस की तरह ही सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोंस के तौर पर लॉन्च किया गया था। इनकी कीमत भी आपके बजट में ही थी। अगर गौर करें तो इन स्मार्टफोंस को Xiaomi Redmi सीरीज को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया गया था, यह भारत में काफी प्रसिद्द सीरीज है। इसके अलावा अब इसी सीरीज में Xiaomi ने अपने दो नए स्मार्टफोंस यानी Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro को भी लॉन्च कर दिया है।

एक ओर जहां Xiaomi अपने स्मार्टफोंस की बढ़िया सेल्स से खुश है, वहीँ दूसरी ओर VIVO अपने इन स्मार्टफोंस की कम सेल से काफी निराश है, और इन्हें भारतीय बाजार से बंद करने की योजना बना रहा है।

अब जब ऐसा होने वाला है। इसे देखते हुए ऐसा भी सामने आ रहा है कि कंपनी फुलव्यू 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ दो नए स्मार्टफोंस को लॉन्च कर सकती है। हालाँकि अभी इन स्मार्टफोंस के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है, और न ही कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस तरह की कोई बात कही है। इन मॉडल्स को बाजार से ख़त्म करने के लिए कंपनी ने अपने इन दोनों ही डिवाइसों की कीमत भी घटा दी है।

You Might be Interested

Vivo V7+

21990

Buy Now
Android v7.1 Nougat with FunTouch OS 3.2
Qualcomm Snapdragon 450 Octa-Core 1.8GHz 64-bit Processor
16 MP with f/2.0 aperture
  • Published Date: February 15, 2018 12:30 PM IST