comscore
News

Vivo X20 Play UD के इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के बारे में कुछ मुख्य जानकारी हुई रीवील

आइये जानते हैं कि आखिर किस विवो की यह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट तकनीकी काम करती है।

  • Published: March 1, 2018 12:00 PM IST
vivo-in-display-fingerprint

बस दो दिन पहले, MWC 2018 में, विवो ने स्क्रीन के फिंगरप्रिंट सेंसर और रिट्रेक्टेबल फोटो कैमरा के साथ ‘Apex’ concept स्मार्टफोन का प्रदर्शन किया था। और अब एक यूट्यूब वीडियो से विशेष रूप तौर पर इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट क्षमता के बारे में जानकारी का पता चल रहा है।

अभी हाल में अभी तक न देखी गई तकनीकी इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को विवो में अपने Vivo X20 Plus UD स्मार्टफोन में शामिल किया था। इसके अलावा अब इस फिंगरप्रिंट सेंसर के बारे में मशहूर यूटूबर Zack Nelson ने कुछ विशेष जानकारी निकाल ली है कि आखिर यह काम कैसे करता है, और इसमें किस अलग तकनीकी का इस्तेमाल किया गया है।

टीयरडाउन ने सामान्य सावधानीपूर्वक देखभाल के साथ आगे बढ़ने के लिए इसे एक साथ फिर से एक साथ रखा। बेशक इस प्रक्रिया में हम एक स्क्रीन को क्षतिग्रस्त देखते हैं, जो अंततः एक नए एक के द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है। हालाँकि एक टीयरडाउन के तौर पर यह काफी आसान लग रहा है।

आपको यह भी बता दें कि यह पूरा ही टियरडाउन कुछ दिलचस्प सा है। स्क्रीन के ग्लास को डिस्प्ले में जोड़ा जाता है और फ्रेम को कसकर चिपकाया गया है। इसका अर्थ है, संवेदक के पास जाने के लिए इसे चुरा देना जोखिमपूर्ण होता। सौभाग्य से विज्ञान की खातिर, वह स्क्रीन पहले से ही टूट गई थी। और चिपकने वाले को ढीला करने के लिए अत्यधिक मात्रा में हीटिंग के बाद, आखिरकार इसे रास्ता दिया गया।

यह वह जगह है जहां नेल्सन ने ओएलईडी पैनल के नीचे फिंगरप्रिंट स्कैनर को खोज लिया था, जो वास्तव में पारदर्शी था। इससे ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट स्कैनर को ओएलईडी और शीशे के ऊपर देखने के लिए सहायता मिली। यह स्क्रीन भी बंद होने पर सेंसर को देखता है। स्क्रीन के कालेपन वास्तव में OLED शीट के नीचे काली परत की एक परत होने के कारण होता है। अन्यथा आप वास्तव में स्क्रीन के माध्यम से देख सकेंगे। जो ध्यान भंग करता है, फिर भी दिलचस्प लगता है।

जैसा कि यूट्यूबर इस बिंदु पर बताता है, जब सेंसर प्लेसमेंट मनोरंजक है, तो इसका मतलब यह भी है कि उपयोगकर्ताओं को खरोंच के बजाय दरारें पैदा करने के बारे में अधिक सावधानी बरतनी चाहिए। खरोंच उपकरण की फिंगरप्रिंट सेंसिंग क्षमता को परेशान नहीं करेगा, लेकिन स्क्रीन में दरारें निश्चित रूप से होती हैं।

You Might be Interested

Vivo X20
Android 7.1.1 Nougat
Qualcomm’s Snapdragon 660 Octa-Core Processor
dual 12MP + 5 MP Camera
  • Published Date: March 1, 2018 12:00 PM IST