comscore
News

Vivo Y53i फेस अनलॉक और इन फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च

एंट्रील-लेवल स्मार्टफोन शाओमी Redmi 5 और Nokia 2 जैसे स्मार्टफोन से इस डिवाइस को टक्कर मिल सकती है।

  • Published: April 23, 2018 10:07 AM IST
vivo y53i launch

चीन की स्मार्टफोन कंपनी Vivo ने शांति के साथ अपना नया एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Y-सीरीज के अंदर पेश किया है। स्मार्टफोन को Y53i के नाम से पेश किया गया है, जिसकी कीमत 7,990 रुपए है। इस कीमत के आस-पास आने वाले डिवाइस जैसे शाओमी Redmi 5 और Nokia 2 से Vivo के स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर मिलेगी।

Vivo ने ऑफिशियली अपने इस डिवाइस के लॉन्च के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन, मुंबई बेस्ड रिटेलर महेश टेलीकॉम ने इस स्मार्टफोन की डिटेल और कीमत की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से जारी की है।

Vivo Y53i की स्पेसिफिशंस और फीचर्स

अगर बात करें इस स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन्स की तो इसमें 5-इंच डिसप्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 540×960 पिक्सल है। इसके अलावा Y53i क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 क्वाड-कोर एसओसी के साथ 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज से लैस है। फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मौजूद है। सेल्फी कैमरा फेस अनलॉक फीचर को सपोर्ट करता है। इसके अलावा पावर बैकअप के लिए डिवाइस में 2,500mAh की बैटरी मौजूद है। कनेक्टिविटी ऑप्शन की बात करें तो इसमें ड्यूल सिम कार्ड स्लोट, 4G एलईटी को VoLTE सपोर्ट, ब्लूटूथ, वाई-फाई और जीपीएस है।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो Vivo V53i काफी पुराने एंड्राइड वर्जन 6.0 मार्शमैलो पर कार्य करता है। यह काफी निराश करने वाला है कि आज के समय में जहां बजट कैटगरी के फोन एंड्राइड Oreo के साथ आ रहे हैं वहीं, Vivo ने इस डिवाइस को 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर पेश किया है। फिलहाल यह स्मार्टफोन ऑफलाइन रिटेल चैनल के माध्यम से सेल के लिए उपलब्ध है।

  • Published Date: April 23, 2018 10:07 AM IST