comscore
News

वोडाफोन ने लॉन्च किए 158 रुपए का प्रीपेड प्लान, हर दिन 1जीबी डाटा के साथ मिलेगा ये फायदा

इस प्लान में यूजर्स को डाटा और कॉलिंग ऑफर मिलेगा।

  • Published: February 20, 2018 6:00 PM IST
vodafone-stock-image

टैरिफ प्लान की रेस में शामिल होत हुए आज वोडाफोन ने अपन नए प्रीपेड प्लान को पेश कर एयरटेल और आइडिय को टक्कर देने की कोशिश की है। कंपनी ने 158 रुपए वाले प्लान को केरला सर्किल के लिए पेश किया है। इस प्लान में यूजर्स को डाटा और कॉलिंग ऑफर मिलेगा। लेकिन, एसएमएस के लिए यूजर्स को अलग से प्रति एसएमएस की दर से चुकाने पड़ेंगे।

वोडाफोन के 158 रुपए वाले प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (लोकल+एसटीडी) मिलेगी। साथ ही भारत में रोमिंग भी फ्री रहेगी। इतना ही नहीं यूजर्स को प्रति दिन 1जीबी डाटा 4G/3G मिलेगा। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इसका मतलब है कि यूजर्स को 28जीबी डाटा एक माह के लिए मिलेगा। यहां इस बात का ध्यान रखें कि अनमिलिमेटड वॉयस कॉल 250 मिनट प्रति दिन और 1,000 मिनट प्रति हफ्ते की रहेगी।

Telecomtalk की रिपोर्ट के अनुसार 158 रुपए वाले की लिमिट कुछ ही सर्किल तक सीमित रहेगी। वहीं, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं कि आने वाले समय में इस प्लान को दूसरे सर्किल के लिए पेश किया जाएगा या नहीं।

अगर इसकी तुलना एयरटेल के 149 रुपए वाले डाटा प्लान से की जाए तो इसमें भी एक जैसे ऑफर दिया जा रहा है। लेकिन, इसमें 100 एसएमएस प्रति दिन के हिसाब से यूदर्स को मिलेंगे। इस मामले में वोडाफोन का प्लान थोड़ा पिछे रह जाता है।

इसके अलावा आइडिया के 149 रुपए के प्लान में आपको 28 दिनों की वैधता के लिए रोमिंग कॉल, प्रतिदिन 100 एसएमएस और 28 जीबी डाटा सहित असीमित वॉयस कॉल की सुविधा मिलती है। दूसरी ओर 109 रुपये के प्लान, अन्य लोगों के लिए भी वैध है। हालांकि, हिमाचल प्रदेश के उपयोगकर्ताओं के लिए, यह विभिन्न लाभ प्रदान करता है। Telecomtalk की रिपोर्ट के अनुसार, यह योजना उस क्षेत्र में 28 दिनों के लिए वैध है, जबकि दूसरे सर्कल में इसके विपरीत 14 दिनों के लिए वैध होगी। यह रोमिंग कॉल्स, प्रतिदिन 100 एसएमएस और 28 दिनों के लिए 1 जीबी डाटा सहित असीमित वॉयस कॉल प्रदान करता है।

वोडाफोन ने 158 रुपए वाले प्लान के साथ ही 151 रुपए वाले प्लान को भी पेश किया है जो कि केरला सर्किल के लिए है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और रोमिंग कॉल के साथ 28 दिनों के लिए 1जीबी डाटा प्रति दिन मिलेगा।

  • Published Date: February 20, 2018 6:00 PM IST