comscore
News

वोडाफोन इंडिया जनवरी 2018 में लॉन्च करेगा VoLTE

4जी यूजर्स के लिए वोडाफोन इंडिया की VoLTE सर्विस मुफ्त होगी।

  • Published: December 26, 2017 3:40 PM IST
vodafone-stock-image

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम प्रदाता कंपनी वोडाफोन इंडिया ने आज घोषणा की है कि वह जनवरी 2018 में VoLTE सर्विस को लॉन्च करेगी। वोडाफोन VoLTE सर्विस को पहले चरण में मुंबई, गुजरात, दिल्ली, कर्नाटक और कोलकाता में पेश किया जाएगा। इसके बाद यह अगले चरण में इसे जल्द ही अन्य राज्यों में उपलब्ध कराया जाएगा। VoLTE सर्विस में यूजर्स एचडी क्वालिटी वॉयस कॉल के साथ तीव्र कॉलिंग सेटअप टाइम का लाभ उठा सकते हैं।

वोडाफोन द्वारा की गई घोषणा में कहा गया कि वोडाफोन सुपरनेट 4जी यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क भुगतान VoLTE सर्विस का अनुभव होगा। कंपनी ने कहा है कि जनवरी 2018 की शुरूआत में ही VoLTE को रोलआउट कर दिया जाएगा। वोडाफोन की VoLTE सर्विस में वोडाफोन सुपरनेट 4जी उपभोक्ता एचडी क्ववालिटी क्रिस्टल क्लियर वॉयस के साथ सुपर कॉल कनेक्ट टाइम का अनुभव कर सकते हैं।

वोडाफोन 4जी उपभोक्ताओं इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए किसी प्रकार के अतिरिक्त शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। उन्हें केवल वोडाफोन VoLTE और 4जी सिम सपोर्ट वाले हैंडसेट की आवश्यकता होगी। जिसके बाद वह इस सर्विस का लाभ उठा पाएंगे।

वोडाफोन इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एक्जीक्यूटिव आॅफिसर सुनील सूद ने वोडाफोन VoLTE सर्विस की घोषणा के दौरान कहा कि, ‘वोडाफोन नई प्रौद्योगिकियों और डिजिटल सेवाओं के आगमन के साथ भविष्य के लिए तैयार हो रही है वॉयस ओवर एलटीई (वीओएलटीई) का परिचय एचडी गुणवत्ता वाले कॉलिंग के साथ ग्राहक अनुभव को बढ़ाएगा और हमारे ग्राहकों को नई संभावनाएं प्रदान करेगा। वोडाफोन VoLTE हमारे डाटा स्ट्रॉग नेटवर्क को बढ़ाने वाले भविष्य की तकनीक को पेश करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।’

बता दें कि वोडाफोन इंडिया ने हाल ही में अपने 348 रुपए वाले प्लान में कुछ बदलाव किया है जिसे अगस्त में 1जीबी डाटा के साथ लॉन्च किया गया था। जिसके बाद अब 348 रुपए वाले इस प्लान में यूजर्स को हर दिन 1जीबी डाटा के बदले हर दिन 2जीबी डाटा ऑफर किया जा रहा है। वहीं, इस प्लान की कीमत सर्कल-टू-सर्कल बदल सकती है। वोडाफोन के 348 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल (लोकल, एसटीडी और नेशनल), लैंडलाइन के साथ हर दिन 2जीबी डाटा 4जी/3जी स्पीड पर दिया जाएगा। इस ऑफर का लाभ 4जी/3जी या फिर 2जी स्मार्टफोन यूज करे वाले ग्राहक भी उठा सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स वोडाफोन प्ले का फ्री सब्सक्रिप्शन पैक का भी लाभ उठा सकते हैं। यह प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ उपलब्ध है।

  • Published Date: December 26, 2017 3:40 PM IST