comscore
News

शाओमी Mi टीवी को टक्कर देने के लिए Vu ने लॉन्च किए 3 नए 4K एंड्राइड टीवी

Vu टेक्नोलॉजीज एंड्राइड सपोर्ट के साथ तीन नए 4K टीवी की घोषणा की है।

  • Published: March 13, 2018 4:14 PM IST
Vu Android TV feat

घरेलू टीवी निर्माता निर्माता Vu ने भारत में अपने एंड्राइड-सक्षम टीवी की नई श्रेणी की शुरुआत की है। मुंबई स्थित निर्माता ने तीन नए टेलीविजन लॉन्च किए हैं जो सीधे तौर पर शाओमी के Mi टीवी 4A और Mi टीवी 4 सीरीज के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे।

बेंगलुरु में एक इवेंट का आयोजन कर कंपनी ने नए टीवी, 43-इंच, 49-इंच और 55-इंच के मॉडल को क्रमशः 36,999 रुपए, 46,999 रुपए और 55,999 रुपए की कीमत में लॉन्च किया है। सभी तीन टीवी मॉडल एक अंतर्निहित Chromecast सुविधा के साथ आते हैं, जो उपयोगकर्ताओं को अपने मोबाइल कंटेंट को बड़ी स्क्रीन पर साझा करने की अनुमति देता है। तीन मॉडल 3840 × 2160 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 4K यूएचडी डिस्प्ले है।

इसके आईपीएस पैनल बेहतर गतिशील विपरीत, व्यापक देखने के एंगल और बढ़ते चमक की पेशकश करते हैं। टीवी दो 10W स्पीकर के साथ डोलबी ऑडियो का समर्थन करते हैं। हालांकि, यदि आप ऑडियो के प्रति सचेत हैं तो आपको अलग ऑडियो स्रोत प्राप्त करना होगा।

तीनों टीवी एंड्राइड 7.0 नौगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करते हैं और यह क्वाड-कोर प्रोसेसर पर कार्य करते हैं। साथ ही इसमें 2.5जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ ही स्ट्रिमिंग सर्विस जैसे यूट्यूब, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टॉर, फेसबुक, सोनी लिव और ALT बालिजी आदी हैं।

टीवी को दो कंट्रोलर के विकल्प के साथ खरीदा जा सकता है, जिसमें 11 बटन डिजाइन और आवाज की कार्यक्षमता शामिल है, जैसे कि अमेजन फायर टीवी और शाओमी का Mi टीवी 4 है। अन्य कंट्रोलर एक नियंत्रक के साथ एक मानक है, लेकिन आवाज समर्थन का अभाव है। आवाज रिमोट भी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का समर्थन करता है, जिसका अर्थ है कि आपको टीवी पर अपने वीडियो स्रोत को बदलने के लिए जरूरी नहीं बताया जाना चाहिए।

कनेक्टिविटी ऑप्शन के लिए टीवी में वाई-फाई, ईथरनेट, ब्लूटूथ और पोर्ट विकल्प में तीन HDMI पोर्ट, दो यूएसबी 3.0 और 3.5 मिमी ऑडियो जैक शामिल हैं। टीवी बहुत अच्छी सुविधाओं की पेशकश करते हैं, लेकिन कीमत के मामले में शाओमी आगे निकलता दिखाई दे रहा है।

  • Published Date: March 13, 2018 4:14 PM IST