comscore
News

भारत में टेक्नोलॉजी ऑपरेशन के लिए 1,000 से ज्यादा कर्मचारी हायर करेगा वॉलमार्ट

वॉलमार्ट भारत में टेक्नलोजी रोल के लिए 1,000 लोगों को हायर करेगी।


दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल फर्म वॉलमार्ट लगातार टेक्नोलॉजी पर फोकस कर रही है। वॉलमार्ट ई-कॉमर्स साइट अमेजन से प्रतिस्पर्धा को लेकर टेक्नोलॉजी पर फोकस कर रही है। भारत में वॉलमार्ट ई-कॉमर्स साइट अमेजन को टक्कर देना चाहती है। यही वजह है कि कंपनी भारत में टेक्नोलॉजी रोल के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वॉलमार्ट भारत में टेक्नलोजी रोल के लिए 1,000 लोगों को हायर करेगी। बता दें कि अमेरिका की रिटेल कंपनी वॉलमार्ट इस वक्त भारत के बैंगलुरु और गुड़गांव में अपना ऑपरेशन चला रही है। वॉलमार्ट के इन ऑपरेशन में करीब 1,800 कर्मचारी काम कर रहे हैं, लेकिन कंपनी अपने स्टॉप को और बढ़ाना चाहती है।

भारत में पैठ बनाने की जुगत में है वॉलमार्ट
वॉलमार्ट भारत में अपने विस्तार की तैयारी में जुटी है। कंपनी इसके लिए अपनेऑपरेशन को अन्य शहरों में फैलाने और कर्मचारियों की नियुक्ति की तैयारी कर रही है। वॉलमार्ट के चीफ इंफोर्मेशन ऑफिसर क्ले जॉनसन ने एक अंग्रेजी अखबार से बीतचीत में कहा है कि हम और ज्यादा प्रोडेक्ट-ऑरेंटिड होने की कोशिश कर रहे हैं। हमने पूरी प्रोजेक्ट्स लिए हैं और उत्पाद के भारतीय स्वामित्व को चलाने के लिए उन्हें स्थानांतरित कर दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे पास भारत में वॉलमार्ट लेब भी है।

  • Published Date: August 6, 2018 12:02 PM IST