comscore
News

अब व्हाट्सएप बताएगा आपको भेजा गया है फॉरवर्ड मैसेज

इस कदम के बाद यूजर्स को यह पता लग पाएगा कि उनको मिलने वाला मैसेज फॉरवर्ड किया गया है।

3 Men Stab WhatsApp Group Admin For Removing Member

व्हाट्सएप ने अपने नए फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इस फीचर के बाद मैसेज रिसीव करने वाले यूजर्स को इस बात की जानकारी मिल जाएगी कि उनको भेजा गया मैसेज कहीं और से फॉरवर्ड किया गया है या नहीं। मैसेज के ऊपर एक ‘forwarded’ का टैग दिखाई देगा। इस फीचर के जरिए आप फॉरवर्ड मैसेज और टाइप किए गए ओरिजनल मैसेज में अतंर कर पाएंगे।

हमने इस फीचर को अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर मौजूद व्हाट्सएप beta पर ट्राई किया कि यह कैसे काम करता है। हालांकि, यहां यह बात ध्यान देने वाली है कि टैग सिर्फ तभी दिखाई देखा जब आप ‘forward’ बटन की मदद से मैसेज को भेजेंगे। अगर आप मैसेज को कॉपी करके पेस्ट करते हैं तो ‘forwarded’ टैग दिखाई नहीं देगा। हालांकि, एक साथ कई कॉन्टेक्ट्स को मैसेज फॉरवर्ड किए जा सकते हैं लेकिन, कॉपी और पेस्ट करके एक ही कॉन्टेक्ट में मैसेज को भेजा जा सकता है।

फिलहाल के लिए यह सिर्फ व्हाट्सएप के beta वर्जन पर एंड्रॉइड (वर्जन 2.18.179) के लिए उपलब्ध है। लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि इसे जल्द स्टेबल वर्जन के लिए दूसरे प्लेटफॉर्म पर जल्द पेश किया जाएगा।

व्हाट्सएप ने हाल ही में predicted अपलोड फीचर को iOS और एंड्रॉइड के लिए पेश किया था। यह मीडिया फाइल्स को भेजने की स्पीड को बढ़ा देता है। इस नए फीचर को स्टेबल वर्जन से पहले व्हाट्सएप beta वर्जन पर देखा गया था।

  • Published Date: June 8, 2018 12:51 PM IST