comscore
News

व्हाट्सएप ग्रुप के लिए जारी हुए नए फीचर्स, एडमिन को मिलेगी और पावर

इन मजेदार फीचर्स को आप अपने एप को अपडेट कर यूज कर सकते हैं।

whatsapp-stock (1)

व्हाट्सएप ने मंगलवार को ग्रुप के लिए नए फीचर्स को पेश किया है। कंपनी ने इन नए फीचर्स को एंड्रॉइड और iPhone यूजर्स के लिए रोल आउट किया है। व्हाट्सएप ग्रुप के इन नए फीचर्स में से ज्यादातर को पहले एंड्रॉइड बीटा बिल्ड में देखा गया था। नए फीचर में आप ग्रुप डिस्क्रिप्शन, ग्रुप एडमिन के लिए नए कंट्रोल और पार्टिसिपेंट सर्च शामिल हैं। सभी नए फीचर्स नए और मौजूदा ग्रुप के लिए पेश किए गए हैं।

Group description:

अगर बात करें इन नए फीचर्स की तो अब आप अपने ग्रुप को क्रिएट करते समय इसमें डिस्किप्शन को एड कर सकते हैं। अब आप किसी व्हाट्सएप ग्रुप के नाम पर टैप करेंगे तो आपको ग्रुप डिस्क्रिप्शन दिखाई देगा। इस डिस्क्रिप्शन से आप ग्रुप के बारे में कुछ बातों को लिख सकते हैं।

Admin controls:

इसके अलावा व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन कंट्रोल फीचर को पेश किया गया है। इसकी मदद से एडमिन ग्रुप सब्जेक्ट और आइकॉन को बदल सकता है। वहीं, अब ग्रुप एडमिन यह तय कर सकता है कि कौन सा पार्टिसिपेंट ग्रुप सब्जेक्ट और आइकॉन बदल सकता है। इसके अलावा अगर आपने ग्रुप क्रिएट किया है तो आपको कोई एडमिन रिमूव नहीं कर पाएगा।

Group catch up:

अगर आप ग्रुप चैट पर एक्टिव नहीं हैं और आपके बारे में बात हो रही है तो बॉटम राइट कॉर्नर पर @ बटन होगा, जिससे आप उस चैट पर जा सकते हैं जहां आपके बारे में बात हो रही थी। वहीं, उस चैट पर भी जा सकते हैं जिसपर आपको टैग कर रिप्लाई किया गया है।

Participant search:

अब आप ग्रुप पर किसी भी पार्टिसिपेंट को इंफो पेज पर जाकर सर्च कर सकते हैं।

  • Published Date: May 16, 2018 9:20 AM IST