comscore
News

ऐसा हुआ तो फेसबुक के बाद अब JioPhone में चलेगा व्हाट्सएप

जियोफोन को जल्द ही व्हाट्सएप का सपोर्ट प्राप्त हो सकता है।

  • Published: March 22, 2018 9:41 AM IST
WhatsApp Pixabay feat

जियोफोन, रिलायंस जियो के 4 जी-सक्षम फीचर फोन और ऑपरेटिंग सिस्टम को शक्ति देने वाला KaiOS पिछले साल टेलीफोनी की दुनिया में दो क्रांतिकारी प्रवेशक रहे हैं। KaiOS के साथ, रिलायंस जियो सफलतापूर्वक अपने 4जी फीचर फोन को एक स्मार्ट फीचर फोन में रूपांतरित करने में सफल रहा, जो कि चुनिंदा एप और वॉयस कमांड का जवाब देता है।

जबकि, जियोफोन फोन गूगल असिस्टेंट और फेसबुक जैसी एप्स के साथ आता है। लेकिन, इसमें अभी भी एक बहुत ही महत्वपूर्ण एप व्हाट्सएप नहीं है। पिछले साल लॉन्च होने और सीमित उपलब्धता के कारण, उपभोक्ता डिवाइस पर व्हाट्सएप की कमी के बारे में शिकायत कर रहे हैं, यह एक निराशाजनक अनुभव है। हालांकि, यह बहुत जल्द बदल सकता है।

WABetaInfo के अनुसार व्हाट्सएप जल्द ही स्मार्ट फीचर फोन प्लेटफॉर्म पर अपने मैसेजिंग एप को पेश करने के लिए काम कर रहा है। यह एक आश्चर्यजनक रूप से नहीं आना चाहिए क्योंकि KaiOS ने पहले ही एक समर्थित एप डेवलपर के रूप में फेसबुक को को पेश किया था और व्हाट्सएप फेसबुक के स्वामित्व का ही है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि KaiOS के लिए एक देशी एप्लिकेशन के विकास के महत्वपूर्ण संदर्भों में विंडोज फोन 2.18.38 के लिए नए व्हाट्सएप बीटा में पाया गया है। यह एक नए प्लेटफार्म की उपस्थिति को दर्शाता है जो कि व्हाट्सएप सर्वर से जुड़ा हो सकता है। फिलहाल इस बात को लेकर कोई जानकारी नहीं है कि एप को आधिकारिक तौर पर कब घोषित किया जाएगा और यह भी स्पष्ट नहीं है कि यह लॉन्च के समय कौन सी कार्यक्षमताओं का समर्थन करेगा।

  • Published Date: March 22, 2018 9:41 AM IST