comscore
News

व्हाट्सएप के इस कदम के बाद यूजर्स सिर्फ 5 ग्रुप में मैसेज कर सकेंगे फॉरवर्ड

फेसबुक की मालिकाना हक वाली कंपनी व्हाट्सएप ने इस बात की जानकारी अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी है।

WhatsApp logo photo 805px

लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने घोषणा की है कि वह भारत में मैसेज फॉरवर्ड की एक लिमिट तय करने पर विचार कर रहा है। फेसबुक की मालिकाना हक वाली कंपनी व्हाट्सएप ने इस बात की जानकारी अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी है।

व्हाट्सएप ने ब्लॉग में कहा है कि वह भारतीय यूजर्स के लिए जल्द ही एक ऐसा फीचर लॉन्च करने वाला है जिसके बाद वीडियो या मैसेज एक लिमिटेड नंबर और लिमिटेड ग्रुप में ही फॉरवर्ड किए जा सकेंगे।

कंपनी फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर के आने के बाद भारतीय यूजर्स सिर्फ 5 ग्रुप में ही किसी मैसेज को फॉरवर्ड कर सकेंगे, वहीं दूसरे देशों के यूजर्स एक बार में 20 अलग-अलग लोगों को मैसेज फॉरवर्ड कर सकेंगे। बता दें कि भारत में व्हाट्सएप पर दुनिया के किसी भी देश के मुकाबले सबसे ज्यादा वीडियो और मैसेज फॉरवर्ड किए जाते हैं।

पिछले काफी समय से भारत में व्हाट्सएप से फैल रही फेक न्यूज और अफवाहों ने कई लोगों की जान ली है। हिंसा और सांप्रदायिक सौहाद्ध बिगाड़ने के लिए सीधे तौर पर व्हॉट्सएप से फैली अफवाह को जिम्मेदार माना जा रहा है।


बता दें कि व्हाट्सएप ऐप के अमेरिका हेडक्वॉर्टर और भारतीय ऑफिस के सीनियर ऑफिसर ने चुनाव आयोग के साथ ही बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात की है। व्हाट्एसप का कहना है कि वह भारत में आने वाले इलेक्शन में अपने प्लेटफॉर्म पर फैलने वाली फेक न्यूज को रोकने की कोशिश करेगी।

  • Published Date: July 20, 2018 12:32 PM IST