comscore
News

व्हाट्सएप यूजर्स को जल्द मिलेगी ये नई सुविधा

इस नए फीचर के आने के बाद यूजर्स वॉयस मैसेज भेजने से पहले उसे खुद सुन पाएंगे।

  • Published: January 17, 2018 1:25 PM IST
Whatsapp-pixabay

व्हाट्सएप अपने एप में नई सुविधाओं को पेश कर यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हो चुका है। वहीं, नई रिपोर्टों की मानें तो व्हाट्सएप अब यूजर्स को जल्द ही एक और नई सुविधा देने की कोशिश में है। सामने आ रही जानकारी के अनुसार व्हाट्सएप एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है और इसे beta वर्जन के लिए पेश किया जा चुका है।

WABetaInfo की खबर के अनुसार इस नए फीचर के बाद यूजर्स वॉयस मैसेज भेजने से पहले उसे खुद सुन पाएंगे। WhatsApp fan site के अनुसार यह फीचर फिलहाल iOS वर्जन के लिए उपलब्ध है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि इसे जल्द ही एंड्राइड वर्जन के लिए पेश किया जाएगा। वॉयस मैसेज भेजने से पहले उसे सुनने की क्षमता निश्चित रूप से उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाती है।

Fan साइट पर ब्लॉग पोस्ट में बताया गया है कि इस क्षमता को संस्करण संख्या 2.18.10 के साथ व्हाट्सएप के आईओएस संस्करण में देखा गया है। पहले, व्हाट्सएप एक फीचर के साथ आया था जिसमें यूजर्स को वॉयस रिकॉर्ड करने के लिए सिर्फ बटन पर टैप करना था।

इसके अलावा व्हाट्सएप एक और विशेषता के साथ आया है, जिसमें रिकॉर्डिंग करते समय अगर किसी का कॉल आ जाता है तो वह रिकॉर्ड मैसेज सेव हो जाएगा। इस तरह, भले ही आपने एक वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग के दौरान एप को छोड़ दिया हो फिर भी आप बाद में उस रिकॉर्ड हुए मैसेज को भेज पाएंगे।

बता दें कि एप्पल iPhone (या आईओएस यूजर्स) के यूजर्स के अनुसार उन्हें चैट में यूट्यूब वीडियो देखने की इजाजत मिल गई है। इससे पहले, जब यूजर किसी यूट्यूब वीडियो लिंक पर क्लिक करते थे तो वीडियो स्मार्टफोन में पहले से डाउनलोड यूट्यूब एप में खुलता था। लेकिन, इस अपडेट के बाद यूजर चैट के दौरान ही यूट्यूब वीडियो देख सकते हैं। WABetaInfo के अनुसार यह फीचर सिर्फ उन्हीं यूजर के लिए उपलब्ध होगा, जिन्होंने अपने एप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट किया होगा।

  • Published Date: January 17, 2018 1:25 PM IST