comscore
News

व्हाट्सएप जल्द ही आपको एंड्राइड पर आइकन को पर्सनलाइज करने की परमिशन देगा

एप का बीटा वर्जन एडिप्टिव लॉन्चर सपोर्ट के साथ आया है, जिससे आप एप आइकॉन को बदल सकते हैं।

  • Updated: March 12, 2018 1:21 PM IST
whatsapp-stock

अगर आपको एंड्राइड पर व्हाट्सएप का आइकॉन अच्छा नहीं लग रहा है तो आने वाले अपडेट में इसे बदल सकते हैं। फेसबुक-स्वामित्व वाली एप एडिप्टिव लॉन्च के समर्थन को जोड़ेगा। जिससे आप वर्चुअल, स्क्वायर, गोलाकार वर्ग से व्हाट्सएप लोगो की उपस्थिति को बदल पाएंगे जो स्क्वायरक्ल और टीयरड्रॉप में होगा।

Android Police की खबर के अनुसार व्हाट्सएप बीटा संस्करण 2.18.74 में नई सुविधा सक्षम है। अनुकूली लॉन्चर अनिवार्य रूप से आपको होमस्क्रीन आइकनों के बाकी हिस्सों से मिलान करने के लिए आइकन शैली को बदलने देता है। आइकन एक समान रहते हैं, लेकिन यह सिर्फ एक मुखौटा के साथ स्तरित होता है जो अनुकूली चिह्नों के आपके सेट के आधार पर भिन्न आकार लेता है।

अगर आप आइकन को बदलना चाहते हैं तो आपको ऑफिशियल प्रोग्राम और बीटा वर्जन को प्ले स्टोर से इंस्टॉल करना होगा। आपको सुविधा का परीक्षण करने के लिए अनुकूलक चिह्नों के समर्थन के साथ एक कॉम्पेटिबल लांचर का उपयोग करना होगा। यह ध्यान देने योग्य है कि बीटा संस्करणों के साथ, हमेशा स्थिरता के मुद्दे होते हैं, इसलिए किसी द्वितीयक उपकरण पर किसी भी नई सुविधा का परीक्षण करने के लिए सलाह दी जाती है।

बता दें कि बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड( सेबी) ने आज टाटा मोटर्स को निर्देश दिया कि वह उसके तिमाही वित्तीय परिणामों से जुड़ी संवेदनशील अप्रकाशित सूचनाएं व्हाट्सएप पर लीक होने की आंतरिक जांच करे और तीन माह इसकी रपट जमा करे।

कंपनियों के तिमाही परिणामों की आधिकारिक घोषणा से पहले संवेदनशील वित्तीय जानकारी लीक होने के चर्चित मामले में टाटा मोटर्स सेंसेक्स पर सूचीबद्ध तीसरी ऐसी कंपनी है जिसके लिए सेबी ने आदेश जारी किया है।

Image: AndroidPolice

  • Published Date: March 12, 2018 1:20 PM IST
  • Updated Date: March 12, 2018 1:21 PM IST