comscore
News

व्हाट्सएप यूट्यूब इंटिग्रेशन iPhone यूजर्स के लिए हुआ रोलआउट

पिक्चर-इन-पिक्चर मोड के साथ, आप किसी दूसरी चैट में नेविगेट करने पर भी वीडियो देख पाएंगे।

  • Published: January 17, 2018 12:45 PM IST
whatsapp-logo-stock-image

हम काफी समय से इस बात को सुनते आ रहे हैं कि व्हाट्सएप अपने चैट इंटरफेस में यूट्यूब सपोर्ट को पेश करेगा। वहीं, अब से कुछ समय पहले ही यह बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो गया था। अह एप्पल iPhone (या आईओएस यूजर्स) के यूजर्स के अनुसार उन्हें चैट में यूट्यूब वीडियो देखने की इजाजत मिलेगी।

इससे पहले, जब यूजर किसी यूट्यूब वीडियो लिंक पर क्लिक करते थे, तो वीडियो स्मार्टफोन में पहले से डाउनलोड यूट्यूब एप में खुलता था। लेकिन, इस अपडेट के बाद यूजर चैट के दौरान ही यूट्यूब वीडियो देख सकते हैं। WABetaInfo के अनुसार यह फीचर सिर्फ उन्हीं यूजर के लिए उपलब्ध होगा, जिन्होंने अपने एप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट किया होगा।

जब आपको एक यूट्यूबप वीडियो का लिंक मैसेज में मिलता है, तब आप इसे व्हाट्सएप में ही प्ले कर सकते हैं। पिक्चर-इन-पिक्चर मोड के साथ, आप किसी दूसरी चैट में नेविगेट करने पर भी वीडियो देख पाएंगे।

बता दें कि व्हाट्सएप एक नए फीचर पर भी काम कर रही है जिससे यूजर आसानी से किसी वॉयस कॉल के दौरान, वीडियो कॉल पर स्विच कर पाएंगे। यह फीचर Beta यूजर के लिए आ चुका है। इस फीचर के जरिए यूजर किसी वॉयस कॉल को रोके बिना ही, वीडियो कॉल पर तेजी से स्विच कर पाएंगे। हालांकि, जिसके पास कॉल कर रहे हैं वह यूज़र अपनी सुविधा के मुताबिक आने वाली वीडियो कॉल को खारिज भी कर पाएगा।

  • Published Date: January 17, 2018 12:45 PM IST