comscore
News

शाओमी इस दिन लॉन्च कर सकता है अपना गेमिंग-सेट्रिंक स्मार्टफोन

शाओमी ब्लैक शार्क ब्रांडेड गेमिंग स्मार्टफोन मार्केट में पहले से मौजूद Razer फोन को कड़ी टक्कर देगा।

  • Published: April 4, 2018 12:41 PM IST
xiaomi black shark invite main

ऐसा लग रहा है कि शाओमी गेमिंग सेगमेंट को लेकर काफी सिरियस हो गई है। हाल ही चीनी कंपनी ने अपना पहले गेमिंग लैपटॉप पेश किया जो कि इंटेल Core i7 प्रोसेसर और NVIDIA GTX 1060 जीपीयू के साथ आता है। वहीं, अब जानकारी सामने आ रही है कि कंपनी गेमिंग लवर्स को ध्यान में रखते हुए नए स्मार्टफोन को पेश करने की योजना बना रही है।

शाओमी को लेकर अफवाह है कि कंपनी गेमिंग-सेंट्रिक स्मार्टफोन कोडनेम ‘Black Shark’ को पेश करने वाली है जो कि Razer फोन को टक्कर देगा। चीनी कंपनी ने बिजिंग में 13 अप्रैल को होने वाले इवेंट के लिए इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। माना जा रहा है कि इस इवेंट में कंपनी अपना पहले गेमिंग सेंट्रिक स्मार्टफोन पेश करेगी। इनवाइट में दिखाया गया है कि स्मार्टफोन ब्लैक शार्क द्वारा बनाया जाएगा।होगा। स्मार्टफोन चीनी ब्रांडिंग की खाई के प्रयास का हिस्सा हो सकता है और यूरोप और अमेरिका जैसे वैश्विक बाजारों पर ध्यान केंद्रित कर सकता है।

इनवाइट ब्लैक शार्क लोगो और क्वालकॉम ब्रांडिंग के साथ आता है, जो पुष्टि करता है कि डिवाइस को नए स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट द्वारा संचालित किया जाएगा। यह 6जीबी या 8जीबी रैम यानी 64जीबी या 256जीबी के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। यह स्पष्ट नहीं है कि स्मार्टफोन अन्य स्नैपड्रैगन 845 के स्मार्टफोन से कैसे भिन्न होगा, लेकिन ब्लैक शार्क में रेजर फोन जैसे 120 हर्ट्ज डिसप्ले शामिल हो सकते हैं क्योंकि तेज ताजा दर आसान गेमिंग अनुभव की अनुमति देता है।

रेजर फोन, पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था। यह एकमात्र स्मार्टफोन है जो कि गेमर्स पर एकमात्र लक्ष्य रखते हए आया था। हालांकि, एक ही समय में, यह एक सभ्य नियमित डिवाइस भी साबित हुआ है। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 या पिछले साल के स्नैपड्रैगन 835 की तरह फ्लैगशिप एसओसी वाला कोई फ्लैगशिप स्मार्टफोन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध सभी गेम खिताब को संभाल सकता है।

  • Published Date: April 4, 2018 12:41 PM IST