comscore
News

शाओमी 'Blackshark' गेमिंग स्मार्टफोन स्नैपड्रेगन 845 SoC के साथ हुआ लीक

शाओमी का एक रहस्यमय Blackshark नाम का डिवाइस Antutu पर दिखाई दिया है।

  • Published: February 21, 2018 12:00 PM IST
xiaomi blackshark feat

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी जल्द ही रेजर की तरह अपने नए गेमिंग सेंट्रिक स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं। इस रहस्यमय स्मार्टफोन को “Blackshark” के नाम से बेंचमार्किंग वेबसाइट Antutu पर देखा गया है। अगर शाओमी इस स्मार्टफोन को लॉन्च करती है तो चीनी स्मार्टफोन निर्माता के गेमिंग उप-ब्रांड का पहला डिवाइस हो सकता है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस रहस्यमय में फ्लैगशिप हार्डवेयर होने की उम्मीद है। Antutu लिस्टिंग को सबसे पहले Weibo पर शो हुआ था। वहीं, स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 845 चिपसेट के साथ एड्रिनो 630 जीपीयू के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें 8जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज हो सकती है। हालांकि, शाओमी के पास हाई स्टोरेज वेरिएंट 64जीबी और 128जीबी के साथ पेश किया जा सकता है।

लिस्टिंग में इस बात की भी जानकारी दी गई है कि इसका डिसप्ले फुल एचडी+ रेजोल्यूशन 2160×1080 पिक्सल के साथ एस्पेक्ट रेशियो 18:9 के साथ आता है। एंड्राइड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन Blackshark ने Antutu बेंचमार्क वेबासाइट पर 270,680 स्कोर मिला है।

डिवाइस के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन शाओमी ने माना है कि उप-ब्रांड शुरू कर दिया जाएगा जो गेमिंग के लिए विशेष रूप से स्मार्टफोन का निर्माण करेगा। यह डिवीजन रेजर के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकता है, गेमिंग हार्डवेयर कंपनी ने हाल ही में रेजर फोन को गेमर्स के उद्देश्य से लॉन्च किया था। Antutu पर देखा गया लीक में सामने आया कि यह गेमिंग स्मार्टफोन के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए किसी भी हार्डवेयर को नहीं दिखाता है।

  • Published Date: February 21, 2018 12:00 PM IST