comscore
News

शाओमी मीडियाटेक प्रोसेसर के साथ लाॅन्च कर सकता है नए स्मार्टफोन्स

2014 में Ericsson के द्वारा किए एक केस के कारण शाओमी भारत में मीडियाटेक प्रोसेसर से लैस स्मार्टफोन्स लॉन्च नहीं कर पा रहा था।

xiaomi-mi-logo-stock-bgr-2

अगर एक नई रिपोर्ट पर विश्वास किया जाए तो हमें जल्द ही मीडियाटेक से चलने वाले शाओमी के स्मार्टफोन्स भारतीय मार्केट्स में दिख सकते हैं। एरिक्सन द्वारा पेटेंट उल्लंघन का मुकदमा करने के बाद चीनी कंपनी को मीडियाटेक चिपसेट के साथ डिवाइस लॉन्च करने से रोक दिया गया था।

दिल्ली हाई कोर्ट ने 2014 में एक आदेश दिया था, जिसने शाओमी को मीडियाटेक चिपसेट से चलने वाले स्मार्टफोन्स को भारत में लॉन्च करने से रोक दिया था। यही वजह थी कि शाओमी भारत में क्वॉलकॉम के स्नैपड्रैगन चिपसेट से चलने वाले डिवाइस लॉन्च कर रहा है। भारत में शाओमी का आखिरी मीडियाटेक पॉवर्ड स्मार्टफोन रेडमी नोट था जो MT6592 ऑक्टा-कोर SoC के साथ आया था।

अब एेसा लगता है दोनों कंपनियों के बीच सारी चीजें सेटल हो गई हैं, और शाओमी मीडियाटेक के साथ अपनी साझेदारी को फिर से शुरू कर सकती है। द मोबाइल इंडियन के साथ बातचीत में, मीडियाटेक CFO डेविड कू ने कहा, “एरिक्सन द्वारा शाओमी के खिलाफ किया मुकदमा पुरानी बात है, और अब चीजें सेटल हो गई हैं। शाओमी अब हमारे चिपसेट का उपयोग कर सकता है। “डेविड ने कहा,” शाओमी जल्द ही भारत में हमारे चिपसेट पर बनें स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।”

फिलहाल इस बात की कोई खबर नहीं है कि शाओमी भारत में मीडियाटेक से लैस स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में कब पेश करेगी। बैन के बावजूद, शाओमी के स्नैपड्रैगन चिपसेट वाले डिवाइस काफी सफल रहे हैं और तो और उन्होंने कंपनी को देश में नंबर एक स्मार्टफोन ब्रांड बनने में भी काफी मदद की है।

  • Published Date: June 12, 2018 11:18 AM IST