comscore
News

शाओमी के Huami ने भारत में लॉन्च की Amazfit Bip और Stratos स्मार्टवॉच

दोनों स्मार्टवॉच इन-बिल्ट GPS, हर्ट-रेट सेंसर, और मल्टि-स्पोर्ट एक्टिविटी ट्रेकिंग जैसे फीचर के साथ आती हैं।

amazfit-bip-stratos-wearable-india-launch

शाओमी का सबसिडरी ब्रांड Huami ने आज यानि 24 जुलाई को भारत में दो डिवाइस लॉन्च किये हैं। यह ब्रांड चीन की मार्केट में फिटनेस ट्रैकर और स्मार्टवॉच बनाने के लिए जाना जाता है। इन दो डिवाइस में से एक Huami का Amazfit Bip और दूसरा Amazfit Stratos है। इन स्मार्टवॉच के कुछ खास फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें मौजूद इन-बिल्ट GPS, हर्ट-रेट सेंसर, और मल्टि-स्पोर्ट एक्टिविटी ट्रेकिंग फीचर है।

Huami Amazfit Bip, Stratos की कीमत

एमेजफिट बिप की कीमत 5,499 रुपये है, जबकि स्ट्रेटोस की कीमत 15,999 रुपये है। दोनों स्मार्टवॉच फ्लिपकार्ट के माध्यम से विशेष रूप से उपलब्ध होंगे। इनमें 3 महीने से 9 महीने के बीच में नो-कॉस्ट ईएमआई ऑफर भी हैं।

Huami Amazfit Bip फीचर्स

अमेजफिट बिप के फीचर्स की बात करें तो इसमें रेक्टेंगल वॉच फेस डिजाइन के साथ 20mm रबर का स्ट्रैप है और इसका वजन लगभग 31 ग्राम है। यह एक पॉलीकार्बोनेट बॉडी से बना हुआ है, जो डिवाइस का वजन कम करने में मदद करता है। वहीं स्पेसिफिकेशंस पर नजर डालें तो Amazfit Bip में 1.28-इंच का transflective कलर डिसप्ले दिया गया है जो कि 2.5डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास 3 से कोटेड है। इसमें 190एमएच की बैटरी दी गई है जो कि 45 दिन की लंबी बैटरी लाइफ देने में सक्षम है। वहीं डिवाइस में आपको हमेशा आॅन डिस्प्ले की भी सुविधा मिलेगी। इसके बैकग्राउंड में रनिंग ऐप और स्लीप मॉनिटरिंग कार्य करते हैं।

Huami Amazfit Stratos फीचर्स

Amazfit Stratos की बात करें तो इसमें 1.34इंच के डिस्प्ले के साथ सर्कुलर डिजाइन दिया गया है। इसका रिजॉल्यूशन 320×300 पिक्सल्स का है। कंपनी ने सेफ्टी के लिए 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया है। कंपनी ने इसमें 1.2GHz ड्यूल कोर प्रोसेसर दिया है। स्मार्टवॉच में आपको 4जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है, हालांकि आपको इसमें 2जीबी का ही फ्री स्पेस मिलेगा।

जीपीएस और GLONASS इनेबल्ड स्मार्टवॉच में आपको हार्ट रेट ट्रैकिंग का फीचर भी मिल रहा है। कंपनी का दावा है कि 50 मीटर की गहराई तक यह वाटरप्रूफ है। कंपनी का दावा है कि इसमें आपको पांच दिन की बैटरी लाइफ मिलेगी।

  • Published Date: July 24, 2018 4:17 PM IST