comscore
News

भारत में 2018 के दूसरी तिमाही में शाओमी ने बेचे 1 करोड़ स्मार्टफोन

शाओमी और दक्षिण कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग दोनों मिलकर भारत के 60 फीसदी स्मार्टफोन मार्केट पर अपनी पकड़ बनाए हुए हैं।

xiaomi-redmi-note-5-pro-main

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने भारत में दूसरे तिमाही में 1 करोड़ स्मार्टफोन बेचे हैं। शाओमी ने 2018 के दूसरे तिमाही में 1 करोड़ स्मार्टफोन बेचकर रिकॉर्ड कायम किया है। इस बात की जानकारी शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने दिया है। उन्होंने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है।

मनु जैन ने ट्विटर पर अपने पोस्ट में लिखा है कि शाओमी ने 2018 की दूसरी तिमाही में भारत में 1 करोड़ स्मार्टफोन बेचे हैं। उन्होंने लिखा है कि यह भारत में किसी दूसरे स्मार्टफोन ब्रांड के लिए रिकॉर्ड है। शाओमी ने 2018 के पहले तिमाही में 3 करोड़ स्मार्टफोन बेचे हैं। यह स्मार्टफोन की टोटल संख्या है। बता दें कि शाओमी और दक्षिण कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग दोनों मिलकर भारत के 60 फीसदी स्मार्टफोन मार्केट पर अपनी पकड़ बनाए हुए हैं।

भारत में शाओमी के रेडमी नोट 5 और नोट 5 प्रो स्मार्टफोन को काफी तवज्जो मिली है। भारत में इन दोनों स्मार्टफोन की 50 लाख यूनिट बिकी हैं, जो कि शाओमी के लिए अच्छी-खासी सफलता है। बता दें कि मंगलवार यानी आज शाओमी ने अपने दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। कंपनी ने Mi A2 और Mi A2 Lite स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। इन दोनों स्मार्टफोन को स्पेन में आयोजित एक इवेंट में पेश किया गया है। दोनों ही स्मार्टफोन गूगल एंड्रॉइड वन प्रोग्राम का हिस्सा हैं और यह स्टॉक एंड्रॉइड 8.1 Oreo पर कार्य करते हैं।

  • Published Date: July 24, 2018 6:25 PM IST