comscore
News

शाओमी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ पेश किया MIUI 10

शाओमी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ पेश किया MIUI 10

miui 10

चीन की मार्केट में शाओमी द्वारा आयोजित किए गए एक इवेंट के दौरान कंपनी ने अपने कई नए प्रोडक्ट्स को पेश किया है। इन प्रोडेक्ट्स में वीआर हेडसेट के साथ ही टीवी और स्मार्टफोन शामिल हैं। इसके साथ ही कंपनी ने अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 10 को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ पेश किया है।

MIUI 10 को लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 8 के साथ पेश किया गया है। MIUI 10 में शाओमी यूजर्स को फुल स्क्रीन डिस्प्ले जेस्चर, टास्क डीलीट करने के लिए स्वाइप और आदि फीचर्स मिलेंगे। इस नए इंटरफेस में शाओमी यूजर्स को नया टास्क मैनेजर मिलेगा जो कि फुल स्क्रीन के लिए काफी अच्छा रहेगा।

एडिशनल ऑप्शन के तौर पर MIUI 10 ऑपरेटिंग सिस्टम 19:9 एस्पेक्ट रेश्यो को सपोर्ट करेगा। MIUI 10 में यूजर्स आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से तस्वीरों में Bokeh इफेक्ट दे पाएंगे। इस ऑप्शन से आप सिंगल और ड्यूल कैमरा पर भी Bokesh इफेक्ट दे पाएंगे।

शाओमी ने इस दौरान बताया कि MIUI 10 को सबसे पहले चीन में डेवलपर ROM beta टेस्टर्स के रूप में 1 जून से उपलब्ध कराया जाएगा। बता दें कि चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ने आज चीन में अपने एनुएल इवेंट के दौरान फ्लैगशिप Mi 8, Mi 8SE, Mi Band 3 और Mi 8 Explorer Editon को पेश किया है। वहीं, कंपनी ने MIUI 10 के अलावा अपने ने Mi TV को भी पेश किया है। इस नए टीवी में 75-इंच डिस्प्ले दिया गया है।

  • Published Date: May 31, 2018 3:21 PM IST
  • Updated Date: May 31, 2018 3:21 PM IST