comscore
News

शाओमी ने बच्चों के लिए लॉन्च किए Sports Shoes

शाओमी ने स्मार्टफोन से अलग 148वां Crowdfunding प्रोडेक्ट पेश किया।

  • Published: January 12, 2018 2:00 PM IST
Xiaomi Shoes

चीनी कंपनी शाओमी द्वारा केवल स्मार्टफोन और हेडफोन ही नहीं बल्कि अब तक कई होम एप्लाइंस डिवाइस और प्रोडक्ट भी पेश किए जा चुके हैं। जिसमें राइस कुकर, कैटली, ड्रोन जैसे स्मार्ट प्रोडक्ट शामिल हैं। वहीं, साल की शुरुआत में कंपनी ने MIJIA ब्रांड के अंतर्गत बच्चों के Sports Shoes को पेश किया है। यह कंपनी का 148वां crowdfunding प्रोडेक्ट है।

gizmochina पर mydrivers वेबसाइट के माध्यम से दी गई जानकारी के अनुसार, शाओमी चिल्ड्रन स्पोर्ट्स शूज एक स्पॉन्जी सोल के साथ आते हैं, जिसमें शॉक अवशोषित करने की क्षमता है। यह सुविधा बच्चों के घुटनों को बचाने और उनके पैरों के विकास की देखभाल करने में मदद करती है। यह honeycomb के डिजाइन साथ आता है। यह चलने या चलने के दौरान बच्चों को कुछ स्थिरता देने के लिए ऊंची एड़ी के जूते की तरह होते हैं। जूता की तरफ एक दो-रंग वाली बुनाई सामग्री का बना होता है।

बच्चों के खेल के जूतों को देखकर कहा जा सकता है कि यह काफी आरामदायक होंगे। अगर बात करें इसके कीमत की तो चिल्ड्रन स्पोर्ट्स शूज की कीमत सिर्फ 169 युआन (लगभग 1,660 रुपए) है। शाओमी के ये जूते डिजाइन के मामले में नाइके और एडिडास के समान है, लेकिन यह दो से 3-4 गुना सस्ते हैं।

बता दें कि इससे पहले कंपनी ने पिछले साल MIJIA ब्रांड के अंतर्गत ऐसे कई प्रोडेक्ट पेश किए थे। वहीं, उनमें से एक स्मार्ट Leisure मसाज चैयर भी थी। इसे 3,999 यूआन (लगभग 39,108 रुपए) में पेश किया गया था।

चैयर L-शेप एक्सटेंड रेल डिजाइन के साथ आती है, जिसे हाई बायोनिक रोबोट डिजाइन में भी यूज किया जा सकता है। शाओमी स्मार्ट मसाज चैयक से आपकी पूरी बॉडी मसाज हो जाएगी। इसके साथ ही इसमें आप कई मोड्स भी ( kneading और acupressure) चुन सकते हैं। यह डिवाइस पर्यावरण के अनुकूल, टिकाऊ Polyurethane चमड़े से बना है।

  • Published Date: January 12, 2018 2:00 PM IST