comscore
News

शाओमी ने पेश किए Noise Cancelling हेडफोन, जानें क्या है इसकी कीमत

शाओमी ने Noise Cancelling हेडफोन को फिलहाल चीन में पेश किया है।

  • Published: December 12, 2017 11:40 AM IST
xiaomi-earphone-noise-cancellation

12 दिसंबर चीन में एक और अनोखा दिन है क्योंकि यह एक तारीख है जहां महीने और दिन समान अंक होते हैं (12.12) और आमतौर पर सेल प्रोमोशन की शुरुआत की जाती है। शाओमी ने 12.12 की बिक्री से पहले एक नया उत्पाद लॉन्च किया है। यह एक Noise Cancelling हेडफोन है। नया हेडफोन 299 युआन (लगभग 4,860 रुपए) की कीमत में आता है। इस डिवाइस की पहली सेल 12 दिसंबर को 00:00 hrs पर हुई।

Gizmochina पर mydrivers के माध्यम से दी गई जानकारी के अनुसार शाओमी का नया Noise Cancelling हेडफोन एक मूविंग कोइल+ ध्वनिक वास्तुकला का उपयोग करता है, जिसके परिणामस्वरूप इसके साउंड में बेहतरीन क्वालिटी आती है। वहीं, मार्केट में मौजूद दूसरे noise-cancelling हेडफोन में Noise Reduction टर्न ऑन करने के बाद साउंड की क्विलिटी खराब जाती है।

इसके अलावा शाओमी Noise-cancelling हेडफोन जापानी हाय-रेज ऑडियो स्टैंडर्ड सर्टिफिकेशन प्राप्त है और सीडी स्तर तक साउंड की क्वालिटी रिस्टोर कर सकता है। डिजाइन के अनुसार, इसमें एक एर्गोनोमिक इयरप्लग डिजाइन दिया गया है। इसके अलावा यह सॉलिड ब्लैक कलर में आता है। Noise Reduction बॉक्स, मैटल क्लिप और हेडफोन सभी 6-सीरीज एल्यूमीनियम मिश्र धातु का उपयोग करके बनाए गए है।

कंट्रोल पैनल में एक वॉल्यूम कंट्रोल और पाउज बटन के साथ-साथ 50-1500 हर्ट्ज ब्रॉडबैंड सक्रिय Noise कम और 20dB अधिकतम Noise को कम करने के लिए वाला स्विच है। इन पैरामीटर्स के साथ आने वाला यह हेडफोन शोर में आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। यह एन 55 एमएएच बैटरी के साथ आता है, जिस पर एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया है। बैटरी को केवल दो घंटे में 100 प्रकिशत तक चार्ज किया जा सकता है और लगातार 12 घंटे तक का उपयोग कर सकते हैं। आमतौर पर शाओमी चीन के बाहर इन उत्पादों को औपचारिक रूप से लॉन्च नहीं करती, लेकिन गियरबेस्ट जैसी ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों पर जल्द ही इसके आने की उम्मीद है।

  • Published Date: December 12, 2017 11:40 AM IST