comscore
News
> > > शाओमी Mi 6 में 6GB रैम के साथ होगी 256GB स्टोरेज

शाओमी Mi 6 में 6GB रैम के साथ होगी 256GB स्टोरेज

माना जा रहा है कि शाओमी Mi 6 स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर आधारित हो सकता है।

Xiaomi-Mi-6

शाओमी की ओर से हाल ही में भारतीय मार्केट में रेडमी 4A को लॉन्च किया गया है। वहीं, अब यूजर्स की नजरें कंपनी के आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 6 पर टिकी हुई हैं। शाओमी Mi 6 को लेकर अब तक कई खुलासे सामने आ चुके हैं। यहां तक कि कंपनी की ओर से भी स्पष्ट किया जा चुका है कि इस साल कंपनी Mi 6 स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। जिसके बारे में हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस स्मार्टफोन को मई में लॉन्च कर सकती है।

अब तक शाओमी Mi 6 के लगभग सभी स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की जानकारी भी सामने आ चुकी है। सामने आई लीक इमेज के अनुसार, इस स्मार्टफोन की स्क्रीन के स्पेसिफिकेशन के बारे बताया गया है। माना जा रहा है कि शाओमी Mi 6 स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर पेश होगा। लीक शॉट के अनुसार, शाओमी Mi 6 को 2.7-गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर क्वालकॉम प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है। स्नैपशॉट से हमें यह पता नहीं चल रहा है कि शाओमी Mi 6 स्मार्टफोन स्नेपड्रैगन 835 चिपसेट पर आधारित होगा की नहीं।

स्नैपड्रैगन 835 के आधिकारिक वेबपेज से बताया जा रहा है कि स्नेपड्रैगन 835 के ओक्टा-कोर प्रोसेसर 2.45-गीगाहर्ट्ज तक की अधिकतम गति प्रदान कर सकता है। कहा जा रहा है कि शाओमी Mi 6 का लो वर्जन क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 821 चिपसेट के साथ उपलब्ध हो सकता है। इसकी अधिकतम गति 2.4-गीगाहर्ट्ज है। लीक इमेज के मुताबिक, यह स्मार्टफोन स्नेपड्रैगन 821 SoC पर आधारित हो सकता है।

लीक खबरों के मुताबिक, शाओमी Mi 6 का एक वेरिएंट मीडियाटेक हीलियो X30 चिपसेट के साथ पेश किया जा सकता है। हालांकि, मीडियाटेक के पास फ्लैगशिप चिपसेट के साथ क्वाड कोर प्रोसेसर उपलब्ध नहीं है। इसलिए स्क्रीनशॉट में कथित Mi 6 संस्करण हीलियो X30 पर आधारित हो सकता है।

इसे भी देखें: जियोनी A1 आज भारत में होने वाला है पेश; ऐसे देखें इस लॉन्च की लाइव स्ट्रीमिंग

माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में 6GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज दिया जा सकता है। यह स्मार्टफोन 7.0 नॉगट OS से लैस हो सकता है। लीक खबरों के अनुसार, शाओमी Mi 6 दो स्क्रीन वेरिएंट में आ सकता है। उम्मीद है कि पहले वेरिएंट में 5.15-इंच का डिसप्ले होगा। वहीं, दूसरा वेरिएंट जो कि Mi6 प्लस है उसमें 5.7-इंच का स्क्रीन दिखाई देगा।

इसे भी देखें: स्नैपडील ने जेसन कोठारी को फ्रीचार्ज का सीईओ नियुक्त किया

माना जा रहा है कि Mi 6 की शुरुआती कीमत 18,900 रुपए के लगभग हो सकता है। वहीं, दूसरा वेरिएंट Mi 6 प्लस 23550 रुपए के लगभग हो सकता है। पहले यह स्मार्टफोन 16 अप्रैल को लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन अब कहा जा रहा है कि यह फोन मई में लॉन्च होगा।

इसे भी देखें: उबर के अध्यक्ष जेफ जोन्स ने दिया इस्तीफा

नोट: मुख्य तस्वीर काल्पनिक है!