comscore
News

शाओमी Mi 6X इन 5 कलर में दे सकता है दस्तक, ऑफिशियल इमेज हुई लीक

शाओमी 25 अप्रैल को चीन में अपना अपकमिंग डिवाइस Mi 6X लॉन्च कर सकता है।

  • Published: April 18, 2018 9:51 AM IST
Xiaomi Mi 6X -black color

शाओमी Mi 6X को चीन के अलावा दूसरी मार्केट में Mi A2 के नाम से पेश किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी 25 अप्रैल को होने वाले इवेंट के दौरान इस डिवाइस को पेश करेगी। वहीं, कंपनी ने चीन की सोशल नेटवर्किंग साइट Weibo पर एक पोस्ट किया है, जिसमें Mi 6X के कलर ऑप्शन के बारे में जानकारी सामने आई है। Mi 6X को पांच कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा, इसमें से एक रेड कलर भी होगा जैसा कि OnePlus 5T Red मॉडल था।

पिछले साल शाओमी ने Mi 5X को लॉन्च किया था जिसे चार कलर ऑप्शन में लाया गया था। वहीं, नए Mi 6X के साथ ही उपभोक्ता इसे Cherry Powder, Red Flame, Sand Gold, Glacier Blue और Black Stone कलर में चुन सकेंगे। कलर ऑप्शन के अलावा काफी समय से Mi 6X को लेकर कई जानकारियां सामने आ रही हैं। पहले की लीक में सामने आया था कि इसमें ड्यूल कैमरा मॉड्यूल, बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर और 18:9 एस्पेक्ट रेशियो डिसप्ले होगा।

शाओमी Mi 6X की स्पेसिफिकेशन

अब तक सामने आई अफवाहों के आधार पर अगर बात करें तो शाओमी Mi 6X में 5.99-इंच एलसीडी डिसप्ले फुल HD+ रेजोल्यूशन के साथ होगा। साथ ही यह क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 660 SoC पर आधारित होगा। फोन में 4जीबी/6जीबी रैम दी जा सकती है।

कुछ रिपोर्ट्स की माने तो इसमें 20-मेगापिक्सल सेंसर और 12-मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर बैक में मौजूद होगा। इसके अलावा वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 20-मेगापिक्सल सोनी IMX376 सेंसर होगा।

उम्मीद की जा रही है कि इसे तीन मॉडल में पेश किया जा सकता है। इसमें 4जीबी रैम+32जीबी स्टोरेज, 6जीबी रैम+ 64जीबी स्टोरेज और 6जीबी रैम+128जीबी स्टोरेज होने की उम्मीद है। इसके अलावा सॉफ्टवेयर की बात करें तो यह एंड्राइड ओरियो के साथ नए MIUI 9 पर कार्य करेगा।

फिलहाल इस बात की कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि Mi 6X को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, जब भी कंपनी भारतीय बाजार में इस डिवाइस को पेश करेगी तो इसे Mi A2 के नाम से पेश किया जाएगा। यह स्मार्टफोन स्टॉक एंड्राइड और गूगल एंड्राइड वन प्रोग्राम का हिस्सा होगा।

You Might be Interested

Xiaomi Mi 6X
Android 8.1 Oreo with MIUI 9.5
Qualcomm Snapdragon 660 octa-core SoC
Dual Cameras 20MP + 12MP
  • Published Date: April 18, 2018 9:51 AM IST