comscore
News

Xiaomi Mi 6X स्मार्टफोन ड्यूल रियर कैमरा और मेटल बॉडी के साथ ऑनलाइन हुआ लीक

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi जल्द ही अपने एक नए स्मार्टफोन के तौर पर अपने Xiaomi Mi 6X स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारियों में लगी है।

  • Published: January 22, 2018 9:45 AM IST
xiaomi-mi-5x-1

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi जल्द ही अपने एक नए स्मार्टफोन के तौर पर अपने Xiaomi Mi 6X स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारियों में लगी है। ऐसा माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च किये गए Xiaomi Mi 5X स्मार्टफोन की पीढ़ी का नया डिवाइस होने वाला है। इस स्मार्टफोन को अन्य बाजारों में Xiaomi Mi A1 के रूप में स्टॉक एंड्राइड के साथ लॉन्च किया गया है।

आपको बता दें कि इस नए स्मार्टफोन को लेकर इंटरनेट पर एक नई इमेज लीक हुई है, जो स्मार्टफोन के बैक कवर की है। यह जानकारी चीन की सोशल मीडिया साईट वेइबो के माध्यम से सामने आई है। इसके अलावा यह तस्वीर Xiaomi Mi 5X और Xiaomi Mi A1 से काफी मेल भी खाती है, जैसे इसमें एक मेटल बॉडी दी गई है। इसके अलावा एंटेना बैंड्स को प्लास्टिक से सजाया गया है। हालाँकि इसके अलावा पिछले मॉडल्स को देखते हुए इसमें कुछ बदलाव जरुर नजर आ रहा है।

इस लेवक हुई इमेज से ऐसा भी सामने आ रहा है कि स्मार्टफोन में एक ड्यूल कैमरा सेटअप होने वाला है, हालाँकि इसके बार कैमरा सेंसर्स को वर्टिकली रखा गया है। इसके अलावा यह कैमरा मोड्यूल स्मार्टफोन के टॉप-लेफ्ट कार्नर पर स्थित है। ऐसा ही बिलकुल हम एप्पल iPhone X में भी देख चुके हैं। इसके अलावा कैमरा के साथ आप यहाँ एक LED फ़्लैश को भी देख सकते हैं। यह दोनों कैमरा के बीच में स्थित है।

हालाँकि कैमरा मोड्यूल के अलावा जैसा कि आप इस तस्वीर में देख रहे हैं, कि इसके बीच में एक सर्कुलर होल नजर आ रहा है। इसे फिंगरप्रिंट सेंसर के तौर पर देखा जा सकता है। और अगर ऐसा सामने आ रहा है कि फिंगरप्रिंट सेंसर को पीछे ले जाया जा रहा है, तो ऐसा हो सकता है कि Xiaomi अपने इस स्मार्टफोन यानी Xiaomi Mi 6X में एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली बेजल-लेस डिस्प्ले होने वाली है।

हालाँकि आपको यह भी बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब Mi 6X स्मार्टफोन को लेकर इंटरनेट पर कुछ सामने आ रहा है, इसके पहले भी इसे४ लेकर कुछ जानकारी सामने आ चुकी है। इसके पहले इसका एक TPU केस ऑनलाइन देखा जा चुका है। यह एक ट्रांसपेरेंट सिलिकॉन केस है, जो फोन के बॉटम में 3.5mm ऑडियो जैक के साथ इसकी स्पीकर ग्रिल्स को भी दर्शा चुका है। अभी के लिए इस स्मार्टफोन के बारे में कुछ भी सामने नहीं आया है।


ऐसा भी हो सकता है कि Mi 6X स्मार्टफोंस को अन्य बाजारों में Mi A2 स्मार्टफोन के तौर पर भी पेश किया जा सकता है। अगर इसके बारे में आ रहे रुमर्स की मानें तो Xiaomi Mi 6X स्मार्टफोन में एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 636 प्रोसेसर के अलावा 6GB रैम होने वाली है। हालाँकि इस समय इस तस्वीर को सच नहीं माना जा सकता है। क्योंकि अभी के लिए इसे महज एक अफवाह के तौर पर ही लेना चाहिए।

नोट: फीचर्ड इमेज Xiaomi Mi 5X की है!

You Might be Interested

Xiaomi Mi 5X
Android 7.1.1 Nougat with MIUI 9
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core Processor
12MP + 12MP Telephoto dual Camera
  • Published Date: January 22, 2018 9:45 AM IST