comscore
News

शाओमी Mi 7 स्मार्टफोन इस कारण देर से होगा लॉन्च

इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के कारण लॉन्च होने में हो सकता है लेट।

  • Published: February 27, 2018 12:40 PM IST
xiaomi-mi-7-845-gallery-03

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी अपने फ्लैगशिप डिवाइस Mi 7 पर कार्य कर रही है। लेकिन, फिलहाल इसकी लॉन्च डेट को लेकर कोई ऑफिशियली जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं, अब इंडस्ट्री के जाने-माने इंसाइडर insider Mocha RQ stated का कहना है कि शाओमी अपने फ्लैगशि Mi 7 डिवाइस को जून 2018 में लॉन्च कर सकती है। इस समय OnePlus 6 को भी लॉन्च किया जा सकता है।

इंसाइडर ने इसके अलावा और भी कुछ बातों का खुलासा किया है। Mocha का दावा है कि इस फोन के लॉन्च में देरी होने का कारण इन-डिसप्ले स्कैनिंग टेक्नोलॉजी है। इस टेक्नोलॉजी को Vivo X20 Plus UD में इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा फोन के डिजाइन और रियर कैमरा ओरिएंटेशन के बारे में जानकारी दी गई है।

शाओमी ने इस बात की जानकारी दी थी कि Mi 7 फ्लैगशिप स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 845 चिपसेट और 8जीबी रैम के साथ पेश किया जाएगा। शाओमी इसमें 6-इंच सैमसंग द्वारा निर्मित OLED डिसप्ले का इस्तेमाल करेगी जो कि 18:9 एस्पेक्ट रेशियो के साथ आएगा। इसके अलावा इस डिवाइस में एआई कैमार फीचर दिया जाएगा।

टिप्सटर ने दावा किया है कि बैक में मौजूद कैमरा वर्टिकल शेप में दिया जाएगा, जैसा कि हम एप्पल iPhone X और हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च हुए Redmi Note 5 Pro में देख चुके हैं। कहा जा रहा है कि यह फोन ग्लास बैक सपोर्ट के साथ पेश किया जाएगा। वहीं, कुछ समय पहले सामने आई फर्मवेयर फाइल लीक में सामने आया था कि Mi 7 को पावर बैकअप के लिए 3,170mAh ती बैटरी और वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह एंड्राइड 8.0 Oreo-based MIUI ROM पर कार्य करेगा।

You Might be Interested

Xiaomi Mi 7
Android Oreo
Qualcomm Snapdragon 845 Processor
20MP
  • Published Date: February 27, 2018 12:40 PM IST