comscore
News

शाओमी Mi 7 में अंडर-ग्लास फिंगरप्रिंट स्कैनर के बदले होगा यह फीचर

कहा जा रहा है कि कंपनी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन पर 3D facial recognition फीचर को पेश करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

  • Published: December 27, 2017 2:15 PM IST
xiaomi redmi y1 logo

हाल ही में सिनैपटिक्स ने पुष्टि की है कि वह 2018 में अंडर-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ एक स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए Vivo के साथ काम कर रहा है। वहीं, सामने आई नई जानकारी के अनुसार, ना सिर्फ Vivo बल्कि दूसरे लिडिंग मैनुफैक्चर भी ऐसे स्मार्टफोन लॉन्च करेंगे।

Weibo पर इंडस्ट्री इंसाइडर ने जानकारी दी है कि Vivo के अलावा हुवावे और वनप्लस भी अंडर-ग्लास फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करेंगे। वहीं, यह जानकारी सामने आई रिपोर्ट के साथ मिल रही है कि वनप्लस 6 में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस होगा।

साथ ही दावा किया जा रहा है कि शाओमी को एडवान्स फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। कहा जा रहा है कि कंपनी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन पर 3D facial recognition फीचर को पेश करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार शाओमी 3D facial recognition तकनीक को Mi7 के साथ पेश कर सकती है।

सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि अपकमिंग शाओमी फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 3D facial recognition होगा, जो एप्पल के फेस आईडी के रूप में मजबूत है। साथ ही कहा जा रहा है कि शाओमी क्वॉलकॉम के साथ काम कर रहा है, जो कि Truly Opt-Electronics और Himax टेक्नोलॉजीज के साथ Q1 2018 द्वारा नई तकनीक के बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू करने के लिए काम किया जा रहा है। शाओमी Mi 7 पर 3D facial recognition तकनीक को पेश करने के बाद कंपनी इस तकनीक को दूसरे डिवाइस में भी पेश कर सकती है।

वहीं, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 SoC के पेश किए जाने के बाद शाओमी के CEO Lei Jun ने जानकारी दी हैं कि उनका आगामी स्मार्टफोन (फ्लैगशिप) क्वालकॉम के स्नेपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस होगा। इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि शाओमी का यह आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन AI आधारित डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ पेश किया जा सकता है। साथ ही उम्मीद की जा रही है कि शाओमी Mi 7 स्मार्टफोन वायरलैस चार्जिंग और फुल स्क्रीन को भी सपोर्ट करेगा, जो कि 18:9 एस्पेक्ट रेशियो है।

हाल ही में सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, शाओमी Mi 7 को 2018 की शुरुआत में Mi 7 Plus स्मार्टफोन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। माना जा रहा है कि शाओमी Mi 7 में 5.65-इंच डिसप्ले दिया जा सकता है। जबकि शाओमी Mi 7 Plus को 6.01-इंच डिसप्ले के साथ पेश किया जा सकता है।

You Might be Interested

Xiaomi Mi 7
Android Oreo
Qualcomm Snapdragon 845 Processor
20MP
OnePlus 6

34999

Android 8.1 Oreo with OxygenOS
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
16MP + 20MP
  • Published Date: December 27, 2017 2:15 PM IST