comscore
News

शाओमी Mi 8 को भारत समेत 8 मार्केटों में किया जाएगा पेश, जानें क्या होंगे फीचर्स

Mi 8 शाओमी की 8वीं एनिवर्सरी के दौरान 31 मई को होगा लॉन्च।

xiaomi mi 8 poster reddit main

शाओमी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 8 कंपनी की 8वीं एनिवर्सरी के दौरान 31 मई को लॉन्च होगा। ऐसी खबरें हैं कि यह कंपनी का अब तक का सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन होगा। कंपनी इस स्मार्टफोन को 3D फेशियल रिकग्नाइजेशन और इन-डिप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ उतार सकती है। कंपनी इस स्मार्टफोन Shenzhen में इवेंट के दौरान लॉन्च करेगी। पहले ऐसी खबरें थी कि कंपनी इस स्मार्टफोन को सिर्फ चीन में ही एक्सक्लूसिव लॉन्च करेगी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। खबरों के मुताबिक इस स्मार्टफोन को चीन से बाहर के मार्केट में भी बिक्री के लिए लाया जाएगा।

एक Reddit पोस्ट के मुताबिक शाओमी Mi 8 को शुरुआत में सिर्फ घरेलू मार्केट में ही लॉन्च किया जाएगा। लेकिन इसे बाद में दूसरे देशों में उपलब्ध करवाया जाएगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक 31 मई को इस स्मार्टफोन के लॉन्च के बाद इसे जल्द ही दूसरे 8 देशों में भी बिक्री के लिए लाया जाएगा। स्मार्टफोन को भारत, वियतनाम, थाइलैंड, फ्रांस, इटली, रूस, स्पेस और इजिप्ट में बिक्री के लिए पेश किया जा सकता है। कंपनी यूरोपियन मार्केट में अपनी मौजूदगी को बढ़ाना चाहती है और इसलिए कंपनी वहां खुद के रिटेल स्टोर खोलकर लोगों तक पहुंच सकती है।

फोन की स्पेसिफिकेशंस की बात की जाएं तो इसमें 6.2-inch Full HD+ डिस्प्ले होगा जिसका रिजॉल्यूशन 2280 x 1080 पिक्सल और एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का होगा। लीक रेंडर से पता चलता है कि यह स्मार्टफोन नॉच डिस्प्ले के साथ आ सकता है। फोन में स्नैपड्रैगन 845 SoC. 6जीबी रैम और 64जीबी की स्टोरेज आ सकती है। 3,300mAh बैटरी के साथ यह स्मार्टफोन क्विक चार्ज 4.0 सपोर्ट के साथ आ सकता है। फोन अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आ सकता है। 31 मई को इवेंट में कंपनी Mi Band 3 और MIUI 10 को भी लॉन्च कर सकती है।

You Might be Interested

Xiaomi Mi 8 Anniversary Edition
Android Oreo
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
  • Published Date: May 30, 2018 11:06 AM IST