comscore
News

शाओमी Mi 8 एक्सप्लोरर एडिशन का ट्रान्सपेरेन्ट बैक हो सकता है नकली

लेकिन शाओमी नाकार रहा है एसे सभी इलजाम

mi 8 explorer edition main

शाओमी ने 31 मई को चीन में लगभग 7000 फैन्स के बीच Mi 8 लॉन्च किया था। स्मार्टफोन को तीन अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च किया गया था – स्टेंडर्ड मॉडल Mi 8, एक मिड-सेगमेंट वाला Mi 8 SE और एक हाई-एंड मॉडल Mi 8 एक्सप्लोरर एडिशन जिसमें ट्रान्सपेरेन्ट बैक दिया गया है।

HTC ने पिछले साल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन U11 प्लस को लॉन्च किया था और पिछले महीने ट्रान्सपेरेन्ट बैक के साथ आने वाले HTC U12 प्लस के रूप में इसका फॉलो-अप स्मार्टफोन की वजह से अब खरीदारों के बीच ट्रान्सपेरेन्ट बैक वाले स्मार्चफोन की मांग बढ़ रही हैं। शाओमी के Mi 8 का एक्सप्लोरर एडिशन भी इसी को मद्देनजर रख के बनाया गया है। ट्रान्सपेरेन्ट बैक होने के कारण आप इस डिवाइस के अंदर के पार्ट्स को देख सकते हैं, जिसमें सर्किट बोर्ड और डिवाइस के विभिन्न हिस्सों को जोड़ने वाले पिन शामिल हैं। हालांकि, इस डिजाइन के साथ इसके नकली लगने की भी एक बड़ी समस्या प्रतीत होती है।

चेंग्मिंग अल्परेट द्वारा पहली बार इसके नकली होने का अंदाजा लगाया गया, जिन्होंने यह बताया है की वास्तव में ट्रान्सपेरेन्ट बैक क्यों नहीं हो सकती है। ट्वीट्स की एक सीरीज में, अल्परेट ने खुलासा किया कि शाओमी Mi 8 एक्सप्लोरर एडिशन में दिया गया क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट जिस जगह होना चाहिए उस जगह दिखाई नहीं दे रहा है। अल्परेट ने यह भी कहा कि डिजाइन में दिखाए गए सभी कंपोनेन्ट एक-दूसरे से बहुत दूर हैं और थर्मल मेनेजमेंट के लिए ग्रेफाइट या अन्य पाइप / वायर / केबल का भी कुछ पता नहीं लग पा रहा है।


अल्परेट ने यह भी नोट किया कि चीन में शाओमी के प्रोडक्ट पेज में दिखाया Mi 8 एक्सप्लोरर एडिशन के अंदर दिखने वाले पार्ट सामने देखे गये Mi 8 से मेल नहीं खा रहे हैं। ऐसी रिपोर्ट भी थी कि Mi 8 एक्सप्लोरर एडिशन का बैक पैनल केवल स्टिकर दिखाता है। अब द वेर्ज को दिये एक बयान में शाओमी ने उस धारणा को गलत करार दिया है।

You Might be Interested

Xiaomi Mi 8 Anniversary Edition
Android Oreo
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
  • Published Date: June 4, 2018 12:18 PM IST