comscore
News

Xiaomi Mi 8 SE भारत में Mi 8i के नाम से अगले महीने होगा लॉन्च!

कंपनी इस दौरान Mi Band 3 को भी लॉन्च कर सकती है।

Xiaomi Mi 8 SE

पिछले हफ्ते चाइनीज कंपनी शाओमी ने चीन में एक इवेंट के दौरान Mi-8 सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इवेंट में Mi 8, Mi 8 एक्सप्लोलर एडिशन और Mi 8 SE की घोषणा भी हुई थी। हालांकि अभी इस बारे में अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को भारत में कब लॉन्च करेगी। हालांकि इंटरनेट पर लीक हुई खबरों के मुताबिक Mi 8 SE को अगले महीने भारत में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इसे भारत में Mi 8i के नाम से लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा खबर यह भी है कि कंपनी इस दौरान भारत में Mi Band 3 को भी लॉन्च कर सकती है।

Beebom के हवाले से कहा गया है कि शाओमी भारत में Mi 8 Se को Mi 8i के नाम से लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा Beebom का यह भी कहना है कि कंपनी भारत में अगले होने वाले इवेंट में Mi Band 3 को भी लॉन्च कर सकती है। Beebom के मुताबिक भारत में Mi 8 SE का प्राइस 18,000 से 20,000 रुपये के बीच रह सकता है। इसके अलावा Mi Band 3 की कीमत भारत में 1,800 रुपये और NFC इनेबल्ड वेरिएंट की कीमत 2,100 रुपये रह सकती है।

Mi 8 SE में स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट दिया गया है जो प्रीमियम और मिड रेंज के बीच का प्रोसेसर है। इसके अलावा फोन में 64जीबी स्टोरेज के साथ 4 और 6जीबी रैम का ऑप्शन है। फोन में 5.88-inch Full HD+ AMOLED नॉच डिस्प्ले और 3,120mAh की बैटरी है। Mi 8 SE में ड्यूल रियर कैमरा (12मेगापिक्सल और 5मेगापिक्सल) है। इसके अलावा फ्रंट में 20मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। यह स्मार्टफोन ब्लू, रेड, गोल्ड और ब्लैक कलर में आ रहा है। फोन एंड्रॉइड 8.1 और MIUI 10 के साथ आ रहा है।

वहीं दूसरी तरफ Mi Band 3 में 0.78इंच OLED डिस्प्ले है जो राउंडिड एज के साथ आ रहा है। हार्ट रेट सेंसर के अलावा इसमें फिटनेस और एक्टिविटी ट्रैकिंग का भी फीचर है, जिसमें स्टैप काउंटिंग, स्लीप मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स हैं। यह बैंड 50m तक वाटर रेसिस्टेंट है। इसमें NFC इनेबल्ड हाइ एंड वेरिएंट भी है। इसमें कॉल और नोटिफिकेशन अलर्ट भी है। कंपनी का दावा है कि इसका बैटरी बैक अप 20 दिन का है।

  • Published Date: June 9, 2018 8:44 PM IST