comscore
News

शाओमी Mi A1 भारत में हुआ डिस्कंटिनियू, जानें क्या है कारण

कंपनी 25 अप्रैल को Mi A2 को लॉन्च करने के लिए तैयार है।

  • Updated: April 16, 2018 9:49 AM IST
xiaomi-mi-6x-tenaa-leak

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने भारत में एंड्राइड वन-बेस्ड स्मार्टफोन Mi A1 को डिस्कंटिनियू कर दिया गया है। इस स्मार्टफोन को पिछले साल सितंबर में पेश किया गया था। यह डिवाइस चीन में लॉन्च हो चुके Mi 5X की ही रि-ब्रांडेड वर्जन था, जिसे भारत में नाम बदलकर पेश किया गया। वहीं, अब कहा जा रहा है कि कंपनी 25 अप्रैल को ऑफिशियल तौर पर Mi A2 को पेश करेगी।

Mi A1 एक मिड-रेंज स्मार्टफोन है जो कि भारतीय बाजर पिछले सात महीनों से सेल के लिए उपलब्ध है। वहीं, अब 91mobiles की रिपोर्ट के अनुसार इस फोन को डिस्कंटिनियू कर दिया जाएगा। पब्लिकेशन ने नई दिल्ली में शाओमी पार्टनर को स्रोत के रूप में हवाला दिया है। जो दावा करते हैं कि Mi A1 की आपूर्ति कंपनी द्वारा रुक गई है। उन्होंने यह भी पुष्टि की है कि डिवाइस के लिए अंतिम बिलिंग महीने पहले की गई थी और दिल्ली के बाहर के पार्टनर द्वारा भी जानकारी की पुष्टि हुई है।

शाओमी इंडिया की वेबसाइट पर भी स्मार्टफोन आउट ऑफ स्टॉक दिखा रहा है और इसमें लिखा है कि जो इस फोन को लेकर इंटरस्टिड हैं वह रजिस्टर करें जैसे ही फोन स्टॉक में आएगा उन्हें नोटिफाई कर दिया जाएगा। इसे देखकर लग रहा है कि कंपनी भारतीय मार्केट में एक और एंड्राइड वन स्मार्टफोन Mi A2 को पेश करने के लिए तैयार है।

बता दें कि शाओमी ने चीन में 25 अप्रैल को आयोजित होने वाले इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। उम्मीद की जा रही है कि इस इवेंट के दौरान Mi 6X को लॉन्च किया जाएगा, जिसे भारतीय मार्केट में A2 के नाम से पेश किया जाएगा।

You Might be Interested

Xiaomi Mi 5X
Android 7.1.1 Nougat with MIUI 9
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core Processor
12MP + 12MP Telephoto dual Camera
  • Published Date: April 16, 2018 9:48 AM IST
  • Updated Date: April 16, 2018 9:49 AM IST