comscore
News

शाओमी Mi A2 और Mi Note 5 जल्द हो सकते हैं भारत में लॉन्च

शाओमी Mi A2 कंपनी के Mi 6X का रिब्रांडेड वर्जन होगा जो कि एंड्रॉइड One प्लेटफॉर्म पर कार्य करता है।

xiaomi mi 6x china launch

शाओमी ने पिछले साल Mi 6X को लॉन्च किया था जो कि Mi 5X का अपग्रेडेड वर्जन था। इस डिवाइस के लॉन्च होने के बाद से यह उम्मीद की जा रही है कि कंपनी भारतीय मार्केट में इसे Mi A2 एंड्रॉइड वन प्लेटफॉर्म पर पेश कर सकती है। हालांकि, शाओमी ने इस डिवाइस को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है।

Eurasian Economic Commission (EEC) के वेबपेज पर कई शाओमी के स्मार्टफोन लिस्टिड हैं, जिन्हें आने वाले समय में यूरोप की मार्केट में पेश किया जा सकता है। इस लिस्ट में Mi A2, Mi 6X, Mi MIX 2S, Mi Note 5, Redmi Note 5 Pro और Black Shark गेमिंग स्मार्टफोन के नाम भी शामिल हैं। EEC वेबपेज लिस्टिंग में इस बात की जानकारी सामने आई है कि कंपनी Black Shark गेमिंग स्मार्टफोन को अपनी घरेलू मार्केट के बाहर पेश करेगी।

Source: MySmartPrice

इस लिस्टिंग में Mi A2 और Mi Note 5 स्मार्टफोन्स की मौजूदगी की भी खबर सामने आई है। इससे पहले XDA Developers पर स्पॉट हुए कोडनेम से Mi A2 की मौजूदगी की जानकारी मिली थी। Mi A2 को लेकर उम्मीद की जा रही थी कि यह Mi 6X का रिब्रांडेड वर्जन होगा। Mi A1 को पिछले साल कंपनी ने भारत में लॉन्च किया था जो कि स्टॉक एंड्रॉइड के साथ आया था।

शाओमी Mi A2 में हो सकती हैं ये स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

शाओमी Mi A2 को लेकर उम्मीद की जा रही है कि यह ऑल मेटल डिजाइन और थिन बेजल के साथ पेश किया जाएगा। Mi A2 को कोडनेम “jasmine_sprout” के साथ स्पॉट किया गया था। इसमें 5.99-इंच एलसीडी डिस्प्ले हो सकता है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 2160 x 1080 पिक्सल होगा। यह क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट एड्रिनो 512 GPU के साथ आ सकता है।

पिछले साल कंपनी ने Mi A1 को सिर्फ एक स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया था। वहीं, उम्मीद की जा रही है कि कंपनी Mi A2 को तीन अलग-अलग स्टोरेज वेरिएंट में पेश कर सकती है। Mi A2 को 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज, 6जीबी रैम वेरिएंट के साथ 64जीबी व 128जीबी इंटरनल स्टोरेज में पेश किया जा सकता है। कैमरा को लेकर बात करें तो Mi A2 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप होगा, जिसमें 12-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर और 20-मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर होगा।

इसके साथ ही इसमें 20-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा होगा। साथ ही Mi A2 में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और कनेक्टिविटी ऑप्शन के लिए इसमें वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और 4जी एलटीई होगा। साथ ही इसमें एंड्रॉइड 8.1 Oreo और पावर बैकअप के लिए 3,010mAh बैटरी होगी। स्मार्टफोन को पिंक, रेड, गोल्ड, ब्लू, और ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है।

You Might be Interested

Xiaomi Mi A1

13999

Android 7.1.2 Nougat
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core 2.0GHz Processor
12 MP (wide-angle) + 12 MP (telephoto)
  • Published Date: May 28, 2018 12:33 PM IST