comscore
News

कम कीमत के साथ स्टॉक में आया शाओमी Mi Band 2

अब इसे Mi.Com पर 1,799 रुपए के साथ लिस्ट किया गया है।

  • Published: February 28, 2018 10:40 AM IST
Xiaomi Mi band 2 image

शाओमी ने सितंबर 2016 में अपने दूसरा पीढ़ी के फिटनेस ट्रैकर Mi बैंड 2 को लॉन्च किया था और काफी समय से इसके अपग्रेडेड वर्जन के आने की अफवाहें सामने आ रही हैं। इस बीच, चीनी कंपनी ने भारत में Mi बैंड 2 को वापस स्टॉक में कीमत की कटौती के साथ पेश किया है। मूल रूप इसे 1,999 रुपए में लॉन्च किया गया था। लेकिन, अब इसे Mi.Com पर 1,799 रुपए के साथ लिस्ट किया गया है।

शाओमी Mi बैंड 2 में पहले से बेहतर डिजाइन और अपग्रेड फीचर्स हैं। इसमें सबसे बड़ा बदलाव इसके डिसप्ले में किया गया था। Mi बैंड 2 में ओएलईडी डिसप्ले​ दिया गया है। जो कि एप्स का उपयोग करने में मदद करता है। इस डिवाइस में फिजिकल होम बटन दिया गया है। वहीं अन्य खास फीचर के तौर पर मी बैंड 2 में ऑप्टिकल हार्ट सेंसर उपलब्ध है जो कि डिवाइस में पीछे की ओर दिया गया है।

कंपनी ने Mi बैंड 2 में ओएलईडी डिसप्ले के साथ ही बेहतर बैटरी भी उपलब्ध कराई है जो कि 20 दिन का बैकअप देने में सक्षम है। शाओमी का कहना है कि यह वियरेबल IP67 सर्टिफाइड है जो कि इसे पानी और धूल—मिट्टी रेसिस्टेंट बनाता है। यह डिवाइस पानी, पसीने या नमी में भी कार्य कर सकती है। यह बैंड हाईपोलार्जिक सिलिकॉन से निर्मित है। जिसकी वजह से उपभोक्ता इसका उपयोग स्विमिंग या फिर शॉवर के नीचे आसानी से कर सकते हैं।

शाओमी मी बैंड 2 में एडीआई एसलेरोमीटर फीचर भी दिया गया है जो कि पेडोमीटर एलगोरीदम का अपग्रेड वर्जन है। इसके अलावा अन्य फीचर्स के तौर पर ब्लूटूथ 4.0 दिया गया है जो कि तीव्र गति से स्मार्टफोन से कनेक्ट होने में सक्षम है। वहीं शाओमी ने इस डिवाइस में मिलट्री ग्रेड मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है। जो कि कंपनी के मुताबिक डिवाइस पर पड़ने वाले उंगलियों के निशान और स्क्रैच आदि से बचाव करता है। साथ ही मी बैंड 2 में कस्टमाइज अलर्ट भी दिया गया है। जो कि आपको फिटनेस के बारे में अलर्ट करता है। यदि आप काफी समय एक ही स्थान पर बैठे हैं तो यह आपको उठने और चलने के लिए अलर्ट देगा। साथ ही यह अलर्ट आपको काफी देर तक पानी नहीं पीने पर पानी पीने के लिए भी अलर्ट देगा।

शाओमी Mi बैंड 2 को स्मार्टफोन से कनेक्ट कर स्मार्टफोन दूर होने पर भी उस पर आने वाली कॉल्स व मैसेज का भी नोटिफिकेशन देख सकते हैं। वहीं इस डिवाइस में शाओमी के पिछले वियरेबल की तरह ही स्लीप ट्रेकर भी दिया गया है।

  • Published Date: February 28, 2018 10:40 AM IST