comscore
News

चीन में पेश किये गए Xiaomi Mi Box 4 और Mi Box 4C; 4K HDR और PathWall AI से लैस

काफी लम्बे समय के बाद, Xiaomi ने आख़िरकार अपने Mi Box 3s एंड्राइड TV box के अपग्रेडेड वर्जन को पेश कर दिया है।

  • Published: January 29, 2018 12:00 PM IST
xiaomi-mi-box-4-china-launch

काफी लम्बे समय के बाद, Xiaomi ने आख़िरकार अपने Mi Box 3s एंड्राइड TV box के अपग्रेडेड वर्जन को पेश कर दिया है। आपको बता दें कि इस पुराने वर्जन को 2016 में पेश किया गया था। नए Mi Box 4 के साथ साथ कंपनी ने अपने एक नए Mi Box 4c को भी लॉन्च किया है। यह कंपनी की ओर से पेश किया गया ज्यादा अफोर्डेबल वर्जन है, जो सभी फीचर्स के साथ कम कीमत में पेश किया गया है।

Xiaomi Mi Box 4

आपको बता दें कि इस डिवाइस को एक बढ़िया सफ़ेद एक्सटीरियर के साथ पेश किया गया है, हालाँकि इसे एप्पल TV 4K डिजाईन से प्रेरित भी नहीं कहा जा सकता है। इसमें आपको Xiaomi का PathWall AI वॉयस सिस्टम भी मिल रहा है। अब अगर इसे इस फीचर के साथ लॉन्च किया गया है तो कहा जा सकता है कि इसे आप अपनी आवाज़ से ही कण्ट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा आप कम्पेटिबल स्मार्ट एप्लायंसेज को भी अपनी आवाज़ से ही कण्ट्रोल कर सकते हैं।

इसके अलावा अगर इसकी चर्चा करें तो इसे 4K HDR विडियो डिकोडिंग के अलावा डॉल्बी ऑडियो + DTS-HD ऑडियो डिकोडर आउटपुट सपोर्ट के साथ पेश किया गया है। एप्स को इसमें स्टोर करने के लिए आपको 8GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है, इसके साथ ही इसमें आपको 2GB की रैम भी मिल रही है। साथ ही Mi Box को पॉवर देने के लिए इसमें एक –बिट क्वाड-कोर Amlogic 1.5GHz क्वाड-कोर प्रोसेसर मिल रहा है, जो 3+2 माली-450 GPU से भी लैस है, और इसकी क्लॉक स्पीड 750MHz है। इसके I/O ऑप्शन में आपको AV, HDMI और USB पोर्ट मिल रहे हैं। इसके अलावा अगर आप इसके साथ विडियो सेवा का सब्सक्रिप्शन भी लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको प्रति माह 25 युआन यानी लगभग Rs. 250 अदा करने होंगे।

Xiaomi Mi Box 4c

आपको बता दें कि Mi Box 4 की तरह इसमें भी आपको कई बढ़िया फीचर्स मिल रहे हैं। हालाँकि जो बड़ा डिफरेंस इन दोनों के बीच में नजर आता है, उसे 1GB रैम, ब्लैक एक्सटीरियर और ब्लूटूथ का न होना शामिल है। इसके अलावा अगर सॉफ्टवेयर आदि की चर्चा करें तो दोनों ही बॉक्स कस्टम UI पर आधारित एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो के साथ पेश किये गए हैं।

Xiaomi Mi Box 4 & Mi Box 4c: कीमत और उपलब्धता

अगर हम Xiaomi Mi Box 4 और Mi Box 4c की कीमत की चर्चा करें तो इन्हें क्रमश: 349 युआन यानी लगभग Rs. 3,500 और 249 युआन यानी लगभग Rs. 2,500 की कीमत में लॉन्च किया गया है। आपको बता दें कि चीन में इन दोनों ही टीवी बॉक्सेस को 1 फरवरी से सेल के लिए उपलब्ध करा दिया जाने वाला है।

  • Published Date: January 29, 2018 12:00 PM IST