comscore
News

शाओमी Mi Box सेटअप बॉक्स की नया वर्जन होगा लॉन्च

शाओमी Mi Box 4 आज चीन में लॉन्च हो सकता है।

  • Updated: January 29, 2018 10:42 AM IST
xiaomi logo

शाओमी का Mi बॉक्स एंड्राइड आधारित कई टॉप-अप बॉक्स में से एक है, और 2016 में तीसरी पीढ़ी चीन में रिलीज हुई थी। वहीं एंड्राइड टीवी 6.0 पर चलने वाला एक अंतरराष्ट्रीय मॉडल हाल ही में रिलीज हुआ, जिसे ‘Mi Box’ कहा जाता है, लेकिन इसे यूजर्स की मिश्रित समीक्षा मिली। अब चीनी मीडिया की रिपोर्टों के मुताबिक यह दिखता है कि 29 जनवरी यानि आज चौथी पीढ़ी के Mi Box का प्रदर्शन किया जाएगा।

Gizmochina पर दी गई रिपोर्ट के अनुसार शाओमी Mi Box 4 कंपनी के Mi Box 3s का सफल वेरियंट होगा जिसे नवंबर 2016 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद साल 2017 में कोई नया Mi Box डिवाइस लॉन्च किया गया। वहीं अब खबर है कि कंपनी आज Mi Box 4 की घोषणा कर सकती है। हालांंकि इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं आई है।

आगामी एंड्राइड टीवी बॉक्स से उच्च dynamic range HDR इमेज टेक्नोलॉजी के लिए समर्थन बनाए रखने की संभावना है जो कि Mi Box 3 के साथ पेश की गई थी। इसमें artificial intelligence भी होने की संभावना है जो विभिन्न प्रकार की सामग्री की सिफारिश करने के लिए उपयोगकर्ता की देख-रेख को मॉनिटर करता है। AI technology सिफारिशों को बनाने के लिए फिल्म समीक्षाओं और टिप्पणियों को भी ध्यान में रखती है।

Mi Box 3s ने विभिन्न वीडियो स्ट्रीमिंग साइटों Tencent, Youku, Iqiyi, Sohu video site Big Four आदि से विभिन्न प्रकार की सामग्री के लिए समर्थन पेश किया था। यह एक नया सुधार रिमोट कंट्रोल और वाई-फाई 802.11 b/g/n/ac, 2.4गीगाहर्ट्ज और 5गीगाहर्ट्ज ड्यूल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.1, साथ ही Dolby और DTS ध्वनि के लिए समर्थन करता है।

उम्मीद है कि Mi Box 4 में Mi Box 3s की तुलना में बेहतर रिमोट कंट्रोल उपलब्ध होगा जो विशेष रूप से PatchWall puzzle wall सिस्टम डिजाइन के लिए तैयार की गई है। इसके टॉप पार्ट पर टच बटन दिया गया है, इसमें कंटेंट के माध्यम से ब्राउज कर सकते हैं और साथ ही उपयोगकर्ताओं को मोबाइल फोन टच के रूप में तेजी से स्लाइड प्राप्त करने में सहायता करती है।

  • Published Date: January 29, 2018 10:40 AM IST
  • Updated Date: January 29, 2018 10:42 AM IST