comscore
News

शाओमी Mi Crowdfunding प्लेटफॉर्म भारत में हुआ लॉन्च

प्लेटफॉर्म पर फिलहाल दो प्रोडक्ट लिस्ट हैं, जिनमें Mi ब्लूटूथ ऑडियो रीसिवर और Mi सेल्फी स्टिक ट्राइपॉड शामिल है।

  • Published: April 6, 2018 9:06 AM IST
xiaomi-mi-crowdfunding-india

शाओमी ने अपने Mi Crowdfunding को भारत में लॉन्च किया, जैसे Ketto और Kickstarter हैं। इन्हीं की तरह Mi क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म का उद्देश्य प्रोडक्ट और विचारों के लिए एक समर्पित स्थान प्रदान करना है।

Mi क्राउडफंडिंग्स की शुरुआत में कंपनी ने चुनिंदा ऐसे प्रोडक्ट्स को पेश किया है जोकि इनोवेशन पर आधारित हैं। इन्हें कस्टमर्स सपोर्ट करने के साथ खरीद भी सकते हैं यानी सपोर्ट एंड पे की सुविधा इसमें उपलब्ध रहेगी। शाओमी ने फिलहाल अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर दो स्मार्टफोन एक्सेसरीज को लिस्ट किया है जोकि यूजर्स के एकबार पे और सपोर्ट के बाद सेल के उपलब्ध होगें।

लिस्ट प्रोडक्ट की बात करें तो अभी Mi ब्लूटूथ ऑडियो रीसिवर और Mi सेल्फी स्टिक ट्राइपॉड है, जिनकी कीमत क्रमश: 999 रुपए व 1,099 रुपए है। पहला एक हैडफोन एम्पलिफायर है जो कि स्मार्टफोन से ब्लूटूथ 4.2 की मदद से कनेक्ट हो जाता है। वहीं, दूसरी ओर एक ट्राइपॉड सेल्फी स्टिक है जो कि स्लेफी और ट्राइपॉड के कॉम्बिनेशन के साथ आता है। इसमें ब्लूटूथ शटर कंट्रोल भी मौजूद है।

अगर आप इन डिवाइस को लेकर इंटरस्टिड हैं तो इस प्लेटफॉर्म पर क्रेडिट/डेबिट कार्ड, इंटरनेट और पेमेंट वॉलेट्स पेमेंट एक्सेप्ट की जा रही है। फिलहाल इसमें कैश ऑन डिलीवरी एक्सेप्ट नहीं है।

गौरतलब है कि इसमें प्लेटफॉर्म में हिस्सा लेने के लिए यूजर्स को सबसे पहले Mi अकाउंट में साइन-इन करना होगा और वहां दिए गए सपोर्ट द प्रोडक्ट पर क्लिक करने के साथ ही ऑर्डर भी प्लेस करना होगा। जिसके बाद यदि ये प्रोजेक्ट सफल होता है तो लोगों तक प्रोडक्ट पहुंचा दिया जाएगा, नहीं तो उनके पैसे वापस कर दिए जाएंगे।

  • Published Date: April 6, 2018 9:06 AM IST