comscore
News

Xiaomi Mi MIX 2 स्मार्टफोन को मिला एंड्राइड Oreo अपडेट, फेस अनलॉक फीचर और फुल स्क्रीन जेस्चर से हुआ लैस

आखिर Xiaomi ने अपने Xiaomi Mi MIX 2 स्मार्टफोन को एंड्राइड Oreo का अपडेट दे ही दिया है।

  • Updated: March 6, 2018 12:47 PM IST
xiaomi mi mix 2 ceramic white

आखिरकार Xiaomi ने अपने Xiaomi Mi MIX 2 स्मार्टफोन को MIUI 9.5 का स्टेबल अपडेट दे ही दिया है। यह अपडेट एंड्राइड 8.0 Oreo पर आधारित है। इसके अलावा आपको बता दें कि यह अपडेट स्मार्टफोन में नंबर 9.5.2.0 ODECNFA से आया है। इसके अलावा अब यह स्मार्टफोन एंड्राइड 8.0 Oreo पर काम करने वाला है, और इसे कुछ नए फीचर्स मिल चुके हैं।

इन नए फीचर्स में स्मार्टफोन को फेस अनलॉक फीचर के साथ साथ स्क्रीन जेस्चर कण्ट्रोल मिल रहे हैं। इस जेस्चर में आपको डेस्कटॉप पर जाने के लिए टॉप से बॉटम पर स्वाइपिंग सपोर्ट मौजूद है। इसके अलावा आप और भी बहुत से काम कर सकते हैं। हालाँकि अभी के लिए यह सभी फीचर महज चीन के ROM के लिए ही उपलब्ध हुए हैं। हालाँकि इन्हें आप अब ग्लोबली पा सकते हैं।

इन फीचर्स के अलावा स्मार्टफोन में आपको एंड्राइड Oreo का भी सपोर्ट मिला है, जिसके कारण यह स्मार्टफोन कई नए बदलावों के साथ भी देखने को मिलेगा। इस अपडेट के बाद स्मार्टफोन में बैटरी क्षमता में बढ़ोत्तरी होगी। हालाँकि इस अपडेट का साइज़ काफी बड़ा है इसके लिए आपके फोन की 6GB रैम में से इसे लगभग 3.6GB चाहिए होगा। इसके अलावा एंड्राइड Oreo अपने कुछ प्रसिद्द फीचर्स के साथ यानी PiP mode, autofill, और कई नै इमोजी के साथ आया है। अगर आप इस OTA अपडेट को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप MIUI की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

अगर इस स्मार्टफोन के स्पेक्स और फीचर्स की चर्चा करें तो शाओमी Mi MIX 2 में 5.99-इंच फुल HD+ IPS डिसप्ले दिया गया है। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 835 चिपसेट के साथ आता है। इसके अलावा फोन में 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए Mi MIX 2 में 12-मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा f/2.0 अपर्चर, फेस डिटेक्शन ऑटोफोक्स और 4-axis ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ आता है। इसके अलावा फोन में 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा f/2.0 अपर्चर और 1080p वीडियो रिकॉर्डिंग दी गई है। फ्रंट कैमरा फोन की चिन पर दिया गया है। एक बेहतर सेल्फी के लिए यूजर्स को Mi MIX 2 को रोटेट करना होगा।

कनेक्टिविटी ऑप्शन के लिए Mi MIX 2 में वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एनएफसी और 4जी एलटीई जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। इसके अलावा यह स्मार्टफोन MIUI 9 बेस्ड एंड्राइड 7.1 नौगट पर कार्य करता है। वहीं, पावर बैकअप के लिए 3,400mAh की बैटरी दी गई है।

You Might be Interested

Xiaomi Mi MIX Pro
Android 6.0.1 Marshmallow with MIUI 8
Qualcomm Snapdragon 821 Quad Core 2.35GHz Processor
16 MP with PDAF, EIS, dual tone LED flash
  • Published Date: March 6, 2018 10:45 AM IST
  • Updated Date: March 6, 2018 12:47 PM IST