comscore
News

Xiaomi कथित तौर पर अपने Mi MIX 2S डिवाइस पर कर रहा है काम, MWC 2018 में कर सकता है पेश

इस साल Xiaomi Mi 7 के अलावा Xiaomi Mi MIX 2S स्मार्टफोन को MWC 2018 में किया जा सकता है पेश।

  • Published: January 18, 2018 4:30 PM IST
xiaomi mi MIX 2s 21

कई बड़ी कंपनियां इस साल की शुरुआत में अपने कुछ स्मार्टफोंस को लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। 2017 में एक टेक समिट के दौरान क्वालकॉम ने अपने नई पीढ़ी के चिपसेट स्नेपड्रैगन 845 को पेश कर दिया था। और इसी मंच से Xiaomi के CEO Lei Jun ने कहा था कि Xiaomi के अगले डिवाइस में यही यानी क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट होगा। और अब Xiaomi अगले महीने होने वाले MWC 2018 में भी भाग लेने वाली है। पिछली कुछ रिपोर्ट्स में ऐसा सामने आया है कि Xiaomi 2018 में अपने Xiaomi Mi 7 फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। हालाँकि अब एक नई खबर जो cnbeta के मध्यम से सामने आ रही है, और इसके अनुसार, कंपनी इस साल MWC 2018 में अपने Xiaomi Mi MIX 2S स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है।

सभी जानते है कि एप्पल एक ऐसी कंपनी है जो काफी समय से ट्रेंड सेट करती आ रही है। अभी पिछले साल ही अपने iPhone X को लॉन्च करने के बाद तो मानों कंपनी ने दूसरी कंपनियों पर एक बड़ी छाप छोड़ी है। और इस डिजाईन को ही कॉपी करने में अब सभी कंपनियां लग गई हैं। ऐसा सामने आ रहा है कि Huawei P20 स्मार्टफोन में आपको एक 6.01-इंच की LCD डिस्प्ले देखने को मिल सकती है, जो टॉप में एक Notch के साथ आयेगा।

इसके अलावा अब सामने आ रहा है कि Xiaomi भी एक ऐसे स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, जो iPhone X की तरह ही एक नोच के साथ पेश किया जा सकता है। इसके कोडनेम की अगर चर्चा करें तो इसे Polaris कोडनेम दिया जा सकता है। और बाजारों में इसे Xiaomi Mi MIX 2S के नाम से लाया जा सकता है। इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि इस नोच में एक फेशियल रिकग्निशन सेंसर भी होगा। इसके अलावा स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 के साथ साथ 6GB रैम के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है। फोन में एक ड्यूल कैमरा सेटअप को भी देखा जा सकता है।

ऐसा माना जा रहा है कि फोन में एक 12-मेगापिक्सल का RGB सेंसर और एक 12-मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर फोन में रियर में दिया जा सकता है। इसके अलावा फोन में जो डिस्प्ले दी जायेगी जो 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आएगी। इसके अलावा जहां तक इसकी कीमत की चर्चा बनती है, इसके बारे में भी ऐसा सामने आ रहा है कि यह 3,000 युआन के आसपास लॉन्च किया जा सकता है।

जहां तक Xiaomi Mi 7 स्मार्टफोन की बात आती है। इस स्मार्टफोन को भी एक फुल स्क्रीन डिजाईन जिसे 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो की डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके ड्यूल कैमरा सेंसर में एक सोनी IMX363 होगा। इसके अलावा भी यह सामने आ रहा है कि Xiaomi अभी तक Mi 7 के डिजाईन को फाइनल नहीं कर पाया है। इसका फाइनल डिजाईन iPhone X की तरह हो सकता है।

You Might be Interested

Xiaomi Mi 7
Qualcomm Snapdragon 845 Processor
20 MP
  • Published Date: January 18, 2018 4:30 PM IST