comscore
News

शाओमी Mi MIX 2S को एंड्राइड 8.0 Oreo और 3,400mAh बैटरी के साथ किया जा सकता है लॉन्च

शाओमी Mi MIX 2S की डिटेल अनरिलीज फर्मवेयर के माध्यम से सामने आई हैं।

  • Published: February 15, 2018 5:00 PM IST
xiaomi mi mix 2 ceramic white

शाओमी Mi MIX 2S कंपनी के सेकेंड जनरेशन Mi MIX स्मार्टफोन का अपग्रेडेड वर्जन होगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अगल हफ्ते होने वाले MWC 2018 में इस स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। पिछले कुछ महीनों से इस स्मार्टफोन को लेकर कई जानकारियां सामने आ रही हैं और उम्मीद की जा रही है कि Mix सीरीज में इस स्मार्टफोन को कई मेजर डिजाइन चेंज के साथ पेश किया जाएगा।

जबकि स्मार्टफोन के रेंडर को चीन की माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Weibo पर देखा गया है। लेकिन, लीक की विश्वसनियता को लेकर हमेशा संदेह रहता है। Weibo पर रेंडर्स द्वारा कई बार फोटोशॉप इमेज को शेयर किया जाता है जो कि रियल स्मार्टफोन की तस्वीर से काफी अलग होती है। XDA Developers का दावा है कि Mi MIX 2S वास्तव में अस्तित्व में है और यहां तक कि इसके कुछ प्रमुख विशेषताओं और स्पेसिफिकेशन की पुष्टि की गई है।

प्रकाशन में आगामी Mi MIX 2S के बारे में जानकारी के लिए स्रोत के रूप में रिलीज फर्मवेयर फाइलों का हवाला दिया गया है। फर्मवेयर फाइलों से संकेत मिलता है कि Mi MIX 2S को “पोलारिस” कोड दिया गया है और वास्तव में नए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ इसे पेश किया जाएगा। डिवाइस को 3,400एमएएच बैटरी के साथ पेश किया जा सकता है। इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि Mi MIX 2S एंड्राइड 8.0 Oreo पर कार्य करेगा।

दूसरी डिटेल्स की बात करें तो सामने आया है कि इस फुल एचडी+ रेजोल्यूशन 2160 x 1080 के साथ पेश किया जाएगा जैसा कि हम Mi MIX 2 में देख चुके हैं। साथ ही यह एस्पेक्ट रेशियो 18:9 के साथ आएगा। फिलहाल Mi MIX 2S के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। कहा जा रहा है कि AI कैमरा फीचर हुवावे Mate 10 और Honor View 10 की तरह होगा।

फर्मवेयर में इस बात की पुष्टि हुई है कि Mi MIX 2S ड्यूल सिम डिवाइस होगा जो कि आईआर ब्लास्टर को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा इसमें LED लाइट नोटिफिकेशन के लिए दी गई होगी।

लीक रेंडर की मानें तो Mi MIX 2S को बेजल-लैस डिजाइन के साथ और टॉप पर फ्रंट कैमरे के साथ पेश किया जाएदा। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो Mi MIX 2S की कीमत 3,499 Yuan (लगभग 35,000 रुपए ) होगी।

You Might be Interested

Xiaomi Mi MIX 2s
Android 8.0 Oreo
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
Dual 12MP + 12MP
  • Published Date: February 15, 2018 5:00 PM IST