comscore
News

गेमिंग के दिवानों के लिए शाओमी Mi Mouse Pad और Mi Smart Mouse Pad हुआ लॉन्च

शाओमी Mi Smart Mouse pad एक वायरलैस चार्ज माउस है जो कि स्मार्टफोन को भी सपोर्ट करता है।

Xiaomi Smart Mouse Pad

शाओमी काफी समय से गेमिंग सेगमेंट को लेकर काफी गंभीर दिखाई दे रही है। पिछले कुछ महीनों में, चीन की कंपनी ने गेमिंग लैपटॉप, गेमिंग माउस और एक गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च किया है। वहीं, अब कंपनी ने Mi Mouse Pad और Mi Smart Mouse Pad को लॉन्च कर दिया है। दोनों प्रोडक्ट्स को गेमिंग के दिवानों के लिए पेश किया गया है। हालांकि, Mi Smart Mouse Pad एडिश्नल फीचर वायरलेस चार्जिंग और आरजीबी लाइटिंग के साथ आता है। शाओमी के mousepads की कीमत क्रमश: RMB 49 (लगभग 500 रुपए) और RMB 259 (लगभग 2,700 रुपए) है।

शाओमी Mi Smart Mouse Pad को Qi वयरलेस चार्जिंग के साथ पेश किया गया है। शाओमी का दावा है कि इससे Mi MIX 2S और Qi वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करने वाले स्मार्टफोन को चार्ज किया जा सकता है। इसमें बिल्ट-इन तापमान कंट्रोल टेक्नोलॉजी है जो कि डिवाइस के फुल चार्ज होने के बाद चार्जिंग को बंद कर देती है।

आरजीबी लाइटिंग मोड को कंट्रोल करने के लिए Mousepad के ऊपरी-दाएं कोने पर एल्यूमीनियम knob भी है। ब्लूटूथ के माध्यम से कनेक्ट होने के बाद, knob का उपयोग कंप्यूटर पर वॉल्यूम को कंट्रोल करने के लिए भी किया जा सकता है।

अब अगर बात करें Mi Mouse Pad की तो इसमें कोई स्मार्ट फीचर नहीं है। शाओमी ने इसमें काफी स्मूथ सर्फेस कोटिंग दी है, जिसका इस्तेमाल माउस पर सेंसर की परफॉर्मेंस और स्पीड ट्रैकिंग पर कंट्रोल करना होता है। इसका वजन 196 ग्राम है। दोनों ही शाओमी के crowdfunding प्लेटफॉर्म पर सेल के लिए उपलब्ध हैं।

  • Published Date: June 29, 2018 11:02 AM IST