comscore
News

शाओमी Mi Pad 4 में हो सकते हैं ये शानदार स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

उम्मीद की जा रही है कि शाओमी Mi Pad 4 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 SoC पर आधारित होगा।

  • Published: April 26, 2018 5:13 PM IST
xiaomi-mi-pad-3-launched

चीन में Mi 6X को लॉन्च करने के बाद खबर सामने आ रही है कि कंपनी Mi Pad 3 के अपग्रेडेड वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। पिछले साल अक्टूबर में अफवाह थी कि कंपनी अपने नए टैबलेट पर काम कर रही है। वहीं, अब नई रिपोर्ट्स की माने तो शाओमी जल्द ही मार्केट में Mi Pad 4 को लॉन्च कर सकती है।

इस बात की जानकारी firmware files से सामने आई है कि शाओमी टैबलेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 एसओसी पर कार्य करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि लॉन्च किए जाने वाले टैबलेट को Mi Pad 4 के नाम से पेश किया जाएगा। हालांकि, अभी तक कंपनी ने ऑफिशियली तौर पर कुछ भी नहीं कहा है।

शाओमी Mi Pad 4 की स्पेसिफिकेशंस को लेकर अफवाह

XDA Developers में फर्मवेयर फाइल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार डिवाइस में मौजूद एमआईयूआई कॉन्फिगरेशन बताता है कि यह एक ‘पैड’ है और न कि कोई और डिवाइस, यह पुष्टि करता है कि यह वास्तव में टैबलेट के लिए फाइल है। इसके बाद, डिफॉल्ट स्क्रीन डेंसिटी 320 पर सेट किया गया है, जो एक बहुत ही कम मूल्य है और यह एक टैबलेट के लिए यूज होता है।

दूसरी डिटेल की मानें तो Mi Pad 4 में पावर बैकअप के लिए 6,000mAh की बैटरी होगी। इसके साथ ही Mi Pad 4 में 18:9 डिसप्ले होगा। टैबलेट को अपनी श्रेणी में पहली बार बेजल डिसप्ले के साथ पेश किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि ओएलईडी के बजाए डिस्प्ले पैनल एलसीडी का होगा।

रैम और स्टोरेज को लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, firmware files में सामने आया है कि इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया जाएगा। वहीं, फोटोग्राफी के लिए फोन में 13-मेगापिक्सल रियर OmniVision OV13855 सेंसर f/2.0 अपर्चर कैमरा होगा। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 5-मेगापिक्सल सैमसंग S5K5E8 सेंसर f/2.0 अपर्चर के साथ होगा।

  • Published Date: April 26, 2018 5:13 PM IST