comscore
News

शाओमी ने भारत में लॉन्च किया अपना पहला Mi TV 4, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

55-इंच 4K एचडीआर टीवी स्मार्ट कनेक्टिविटी और बेहतर इंटिग्रेशन के साथ पेश किया गया है।

  • Updated: February 14, 2018 1:38 PM IST
xiaomi mi tv 4 main 3

शाओमी ने आज भारत में स्मार्टफोन के साथ-साथ अपना पहला टीवी पेश किया। हालांकि, चीन की कंपनी अपनी घरेलू मार्केट में स्मार्टफोन के अलावा और भी कई प्रोडेक्ट पेश कर चुकी है। आज भारत में शाओमी पावरबैंक, स्पीकर्स, फिटनेस ट्रेकर्स, एयर प्यूरिफायर, राउटर्स और टी-शर्ट तक खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। वहीं, अब भारतीय उपभोक्ता टीवी भी खरीद सकते हैं।

Mi TV 4 फिलाहल शाओमी के प्रीमियम स्मार्ट टीवी का हिस्सा है जो कि घरेलू मार्केट में कई साइज (65-इंच तक) तक में उपलब्ध है। भारत में इस टीवी को 55-इंच साइज में लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमत 39,999 रुपए है। इस टीवीट को बेहतर इंटिग्रेशन सेट-टॉप बॉक्स, केबल और डायरेक्ट-टू-होम टीवी सब्सक्रिप्शन के साथ आता है।

हार्डवेयर की बात करें तो Mi TV 4 में 55-इंच 4K-रेजोल्यूशन एलईडी स्क्रीन दी गई है। TV HDR प्लेबैक सपोर्ट करता है जो कि बेहतर कलर्स, ब्राइटने और कॉन्ट्रास्ट देता है। TV सिर्फ 4.9mm थिक है और इसमें नियर-फ्रैमलेस डिजाइन नेरो बेजल के साथ दिया गया है। TV Amlogic 64-बिट क्वाड कोर प्रोसेस के साथ मालि T830 जीपीयू पर आधारित है। इसमें 2जीबी रैम और 8जीबी इंटरनल स्टोरेज का ऑप्शन है।

Mi TV 4 में वाई-फाई 802.11ac और ब्लूटूथ 4.0 कनेक्टिविटी ऑप्शन दिया गया है। इसके साथ ही आपको Mi रिमोट मिलता है जो कि IR emitter के साथ आता है। इससे आप दूसरे इलेक्ट्रॉनिक को कंट्रोल कर सकते हैं जो कि आपके टीवी से कनेक्ट हैं। उदहारण के लिए सेट-टॉप बॉक्स, ब्लू-रे प्लेयर्स। साउंड के लिए टीवी Dolby और DTS ट्यूनिंग को सपोर्ट करता है जो कि तीन HDMI पोर्ट्स और दो यूएसबी पोर्ट व एक यूएसबी 3.0 पोर्ट के साथ आते हैं।

जैसा कि उल्लेख किया गया है शाओमी Mi TV 4 में पैचॉल का एक विशेष वर्जन है जो कि टीवी के लिए कंपनी का यूजर इंटरफेस है। इंटरफेस भारत में 15 भारतीय भाषाओं का समर्थन, भारत में स्ट्रीमिंग कंटेंट प्रदाताओं के साथ मिलकर 500,000 घंटे की विशेष कंटेंट, पर्सनल सिफारिशों, यूनिवर्सल सर्च और सेट-टॉप बॉक्स के साथ डीप इंटिग्रेशन के लिए तैयार किया गया है। टीवी में एक विशेष इलेक्ट्रॉनिक प्रोग्राम गाइड शामिल है जो आपके डायरेक्ट-टू-होम या केबल डिसप्ले के आधार पर टीवी प्रोग्रामिंग ला सकता है और चैनल प्रदर्शित करता है।

  • Published Date: February 14, 2018 1:37 PM IST
  • Updated Date: February 14, 2018 1:38 PM IST