comscore
News

शाओमी पावर एडेप्टर क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ हुआ लॉन्च

शाओमी का पावर एडेप्टर फास्ट चार्जिंग के लिए क्वालकॉम चार्ज 3.0 को सपोर्ट करता है।

  • Published: January 12, 2018 9:45 AM IST
xiaomi-qualcomm-charger-main

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने अपने नए पावर एडेप्टर को भारतीय बाजार में पेश किया। यह एडेप्टर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। इसका मतलब है कि इस एडेप्टर से आप अपना फोन जल्दी चार्ज कर पाएंगे। फास्ट चार्जिंग के लिए यह एडेप्टर क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 को सुोर्ट करता है। जो कि 18W की पावर आउटपुट देता है।

इस पावर एडाप्टर का लॉन्च Mi A1 के एंड्राइड 8.0 Oreo अपडेट के साथ आता है, जो कंपनी का पहला एंड्राइड वन डिवाइस पर तेजी से चार्ज करने का समर्थन करता है। अपने प्रोडेक्ट पेज पर शाओमी का कहना है कि इसका नया 380वी चार्जर भारत की लगातार बिजली उछाल को संभालने के लिए डिजाइन किया गया है और चार्जर को 30 डिग्री सेल्सियस से कम रखा जाता है, जबकि अतिप्रवाह को रोकने के लिए उपयोग में आता है।

शाओमी का नया चार्जर 9V/2A एडेप्टर 18W की बिजली उत्पादन के साथ आता है, लेकिन लगता है कि आउटपुट को 15W तक विनियमित करने के लिए डिवाइस को तेजी से चार्जिंग का समर्थन नहीं करता है यह क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 के साथ आता है, क्वालकॉम स्नैपड्रगन मोबाइल प्लेटफॉर्म पर कार्य करने वाले स्मार्टफोन के बीच फास्ट चार्जिंग सामान्य है।

शाओमी द्वारा पेश किया गया स्टैंडर्ड एडेप्टर 9V 2A की कीमत 449 रुपए है। गूगल Pixel 2 और Pixel 2 XL दो फ्लैगशिप स्मार्ठफोन हैं जो क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 835 चिपसेट क्विक चार्ज 3.0 और 9V/2A एडेप्टर का इस्तेमाल चार्जिंग के लिए करते हैं।

एडेप्टर में एक रेगुलर यूएसबी पोर्ट दिया गया है। इसलिए अगर आफ चार्जर खरीदने की योजना बना रहे हैं, यह पुष्टि करने की जरुरत है कि अपने स्मार्टफोन के साथ दी जाने वाली चार्जिंग केबल को एक अंत में नियमित यूएसबी पोर्ट होता है। शओमी वर्तमान में भारतीय स्मार्टफोन बाजार में सबसे आगे है और स्मार्टफोन से आगे बढ़कर एक दिलचस्प कदम उठा रही है। कंपनी के पावर बैंक और हेडफोन सहित अन्य मोबाइल उपकरण भी बाजार में मौजूद हैं।

You Might be Interested

Xiaomi Mi A1

13999

Android 7.1.2 Nougat
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core 2.0GHz Processor
12 MP (wide-angle) + 12 MP (telephoto)
  • Published Date: January 12, 2018 9:45 AM IST