comscore
News

शाओमी ने वैश्विक विस्तार के लिए 1 अरब डॉलर कर्ज जुटाया

शाओमी ने वैश्विक स्तर पर पहुंच बढ़ाने तथा खुदरा कारोबार में वृद्धि के लिए एक अरब डॉलर का ऋण जुटाया है।

  • Published: July 30, 2017 7:00 PM IST
xiaomi-redmi-note-4-logo

चीन स्मार्टफोन निर्माता शाओमी ने वैश्विक स्तर पर पहुंच बढ़ाने तथा खुदरा कारोबार में वृद्धि के लिए एक अरब डॉलर का ऋण जुटाया है। कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। स्मार्टफोन निर्माता ने 18 बैकों से तीन साल के लिए सिंडिकेट ऋण करार के तहत भारत, यूरोप, मध्य पूर्व, चीन, हांगकांग और ताइवान के बैंकों से एक अरब डॉलर का ऋण प्राप्त किया है।

शाओमी ने इससे पहले साल 2014 में तीन साल के लिए एक अरब डॉलर का सिंडिकेट ऋण हासिल किया था। शाओमी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और संस्थापक ली जुन ने कहा, “ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही खुदरा क्षेत्रों में कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए सिंडिकेड ऋण लिया गया है।”

इसे भी देखें: लॉन्च के पहले लीक हुई Moto X4 स्मार्टफोन की कीमत

इस साल की दूसरी तिमाही में शाओमी ने दुनिया भर में 2.31 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की थी, जोकि पिछली तिमाही की तुलना में 70 फीसदी अधिक है।

इसे भी देखें: लॉन्च के पहले लीक हुई Moto X4 स्मार्टफोन की कीमत

कानालिस कंपनी से संबंद्ध शोध विश्लेषक, लुसिओ चेन का कहना है, “शाओमी कीमत को लेकर सजग रहनेवाले ग्राहकों का पसंदीदा बना हुआ है। कंपनी का ऑनलाइन कारोबार ही उसकी बिक्री का मुख्य कारोबार है।” शाओमी भारत में सैमसंग को पीछे छोड़कर 10,000 रुपये से कम के स्मार्टफोन खंड में नंबर-1 कंपनी बन गई है।

इसे भी देखें: हुवावे Mate 10 फुल स्क्रीन डिसप्ले के साथ होगा लॉन्च

  • Published Date: July 30, 2017 7:00 PM IST