comscore
News

Xiaomi Redmi 5 स्मार्टफ़ोन दुनियाभर में फरवरी में किया जा सकता है उपलब्ध

ऐसा माना जा रहा है कि Xiaomi अपने Xiaomi Redmi 5 स्मार्टफोन को दुनियाभर में फरवरी के सेकंड हाफ में उपलब्ध करा सकता है।

  • Published: January 18, 2018 8:39 AM IST
xiaomi-redmi-5-redmi-5-plus-launched

Xiaomi Redmi 5 स्मार्टफोन Xiaomi के ही एक अन्य स्मार्टफोन Xiaomi Redmi 4 की पीढ़ी का ही नया स्मार्टफोन है, ऐसा माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन को फरवरी में दुनियाभर में उपलब्ध कराया जा सकता है। यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर चीन में उपलब्ध है, और इसे दुनिया भर के बाजारों में फरवरी के दूसरे हाफ में उपलब्ध कराया जा सकता है।

आपको बता दें कि यह जानकारी कि इस स्मार्टफोन को फरवरी में दुनियाभर के बाजारों में उपलब्ध कराया जा सकता है, मशहूर टिपस्टर Roland Quandt के द्वारा आ रही है, इन्होंने अपने अकाउंट से एक ट्विट करके इस बात की जानकारी दी है। इसके अलावा इन्होंने यह भी कहा है कि Xiaomi अपने स्मार्टफोन में LTE बैंड 20 की सपोर्ट भी देने वाला है। इसके द्वारा यूरोप के बाजारों में यह कुछ टेलीकॉम ऑपरेटर्स पर काम कर सकता है। हालाँकि अभी इस बारे में भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि Xiaomi अपने Xiaomi Redmi 5 Plus स्मार्टफोन को भी ग्लोबल बाजार में लाएगा कि नहीं। हालाँकि भारतीय बाजार में लाने को लेकर भी इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Xiaomi ने अपने Xiaomi Redmi 5 और Redmi 5 Plus स्मार्टफोन को पिछले साल दिसम्बर में चीन के बाजार में फुल-व्यू डिस्प्ले के साथ स्मॉलर बेजल्स के साथ लॉन्च किया था। हालाँकि इस बारे में Xiaomi की ओर से अभी कि जानकारी नहीं आई है कि यह Redmi 4 की पीढ़ी का ही स्मार्टफोन होगा, लेकिन Redmi 5 Plus स्मार्टफोन एक फोरम पोस्ट के द्वारा Redmi Note 4 की पीढ़ी से ही होने वाला है।

अगर हम फीचर्स की चर्चा करें तो Redmi स्मार्टफोन में आपको एक 5.7-इंच की HD+ 1440×720 पिक्सल और 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया था। इसके अलावा आपको बता दें कि इसमें आपको एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 450 ओक्टा-कोर चिपसेट मिल रहा है, इसके अलावा आपको बता दें कि कंपनी ने इसे दो स्टोरेज वैरिएंट में पेश किया था। इसमें आपको 2GB रैम के साथ 16GB स्टोरेज और 3GB रैम के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन मिल रहे हैं।

फोन में एक 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा आपको LED फ़्लैश के साथ दिया जा रहा है, इसके अलावा इसमें एक 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। अगर फोन में मौजूद कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की चर्चा करें तो आपको बता दें कि इसके आपको वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS और 4G LTE के साथ VoLTE सपोर्ट भी मिल रहा है। यह MIUI 9 पर आधारित एंड्राइड 7.0 नौगट पर काम करता है। इसके अलावा इसमें एक 3,300mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है।

वहीँ अगर Xiaomi Redmi 5 Plus स्मार्टफोन की चर्चा करें तो इसमें आपको एक 5.99-इंच की FHD+ डिस्प्ले 2160×1080 पिक्सल रेजोल्यूशन की डिस्प्ले के साथ पेश किया गया था। स्मार्टफोन में एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 625 ओक्टा-कोर चिपसेट दिया गया है। इस प्रोसेसर को हमने Xiaomi Redmi Note 4 स्मार्टफोन में भी देखा है। इसके साथ ही आपको बता दें कि स्मार्टफोन में आपको 3GB, 4GB रैम के साथ 32GB और 64GB इंटरनल स्टोरेज मिल रही है। फोन में कैमरा की चर्चा करें तो यह Redmi 5 की तरह का ही है। इसके अलावा इसमें एक 4,000mAh क्षमता की बैटरी दी गई है।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi Note 4

9999

Android 6.0.1 Marshmallow with MIUI 8
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core 2GHz processor
13 MP with f/2.0 aperture, PDAF
  • Published Date: January 18, 2018 8:39 AM IST