comscore
News

शाओमी Redmi 5A के लिए रोल आउट हुआ MIUI 9 stable अपडेट, जानें कैसे करें इंस्टॉल

MIUI 9 अपडेट के साथ Redmi 5A को एक सरल डिजाइन और अधिक फीचर्स मिलेंगे।

  • Published: January 19, 2018 6:30 PM IST
xiaomi-redmi-5a-photo-gallery-cover

यदि आप शाओमी Redmi 5A उपभोक्ता हैं तो आप अपने स्मार्टफोन में नए MIUI 9 अपडेट का अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। शाओमी ने अधिकारिक तौर पर MIUI 9 स्टेबल ओएस को ग्लोबली रिलीज कर दिया है। एंड्राइड 7.0 नौगट पर आधारित MIUI 9 में कई खास फीचर्स जैसे कि split स्क्रीन, इमेज आधारित कीवर्ड पर यूनिवर्सल सर्च औा एआई असिस्टेंट इंटीग्रेशन आदि शामिल हैं।

कल शाओमी द्वारा 40 स्मार्टफोन की एक सूची जारी की गई थी जिन्हें MIUI 9 अपडेट प्राप्त होगा। उनमें से Redmi 5A स्मार्टफोन भी शामिल है। इस लिस्ट में अधिकतर वह स्मार्टफोन हैं जिन्हें साल 2017 में लॉन्च किया गया था। वहीं अब Redmi 5A यूजर्स कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए MIUI 9 का अनुभव ले सकते हैं। ​

यदि आप Redmi 5A यूजर हैं और आपको अभी तक नए अपडेट के लिए नोटिफिकेशन प्राप्त नहीं हुआ है तो आप अपडेटर एप के लिए हेड कर सकते है और MIUI Global Stable ROM V9.2.1.0.NCKMIEK को चैक कर सकते हैं। यदि यह अपडेट अभी भी दिखाई नहीं दे रहा है तो हो सकता है यह आपको एक या दो दिन में प्राप्त हो जाए।

यदि आप मैनुअली इंस्टॉलेशन करना चाहते हैं तो इंस्टॉल करने के लिए, आपको पहले bootloader अनलॉक करना होगा। एक बार ऐसा करने के बाद, आपको फोन को फिर से FastBoot स्क्रीन के साथ पावर करना चाहिए। अपने फोन को पीसी से कनेक्ट करें, FastBoot ROM डाउनलोड करें, पीसी पर एक्सट्रैक्ट करें, और उसके बाद MiFlash टूल खोलें।

Techook द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इसके बाद ‘clean all’ विकल्प चुनें और फिर उस directory का पता लगाने के लिए ‘Select’ पर क्लिक करें जहां आपने फाइलों को स्टोर किया है। एक बार जब आप ‘Flash’ पर क्लिक करते हैं, तो वह रोम को फ्लैश करेगा और फिर आप इसे MIUI 9 के साथ चलाने के लिए डिवाइस को रिबूट कर सकते हैं।

शाओमी Redmi 5A कंपनी का एक बजट श्रेणी डिवाइस है जिसकी कीमत 5,999 रुपए है। इसमें 5.0-इंच का एचडी आईपीएस डिसप्ले दिया गया है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 क्वाडकोर 1.4गीगहर्ट्ज चिपसेट पर कार्य करता है। इसमें 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 128जीबी तक का डाटा एक्सपेंड कर सकते हैं। फोटोग्राफी के लिए Redmi 5A में 13-मेगापिक्सल का रियर और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3,000एमएएच की बैटरी मौजूद है।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi 5A

5999

Android 7.1 Nougat with MIUI 9
Qualcomm Snapdragon 425 Quad-Core 1.4GHz Processor
13 MP with ƒ/2.2 aperture
  • Published Date: January 19, 2018 6:30 PM IST